Ice For Skin: उमस और गर्मी से बेजान हुई Skin को ग्‍लोइंग बनाएगी बर्फ, कैसे लाएं त्‍वचा पर निखार, जानिए यहां

Ice For Skin: सबसे पहले एक कटोर में ठंडा पानी भरें।इसमें बर्फ के कुछ टुकड़े डालें।इस बात का पूरा ध्‍यान रहे कि पानी ज्‍यादा बर्फीला न हो।अपने चेहरे को धोकर साफ कर लें।

0
68
Ice For Skin care latest News
Ice For Skin

Ice For Skin:लगातार बढ़ती उमस और गर्मी से आपकी त्‍वचा अगर बेजान हो गई है कि परेशान न हों। आज हम आपको बर्फ से त्‍वचा में कैसे लाएं निखार? उससे जुड़ी कुछ जरूरी बातें बताने जा रहे हैं।वॉटर फेस डिप या आइस वॉटर फेशियल ये शब्‍द आपने अक्‍सर सुने होंगे।

आप भी अपनी स्‍किन केयर रूटीन में इसे शामिल कर अपने चेहरे में नई जान डाल सकती हैं।दरसअल लगातार बढ़ती गर्मी और उमस के बाद हमारी त्‍वचा को अतिरिक्‍त देखभाल की जरूरत होती है। जिसे आइस वॉटर फेशियल पूरा करता है।

Ice For Skin top khabar
Ice For Skin.

Ice For Skin: क्‍या है आइस वॉटर फेस डिप?

Ice For Skin: इसे ही आइस वॉटर फेशियल भी कहते हैं और आइस वॉटर फेसवॉश भी। इसे डर्मेटालॉजिस्‍ट थर्मोजेनेसिस के नाम भी जानते हैं।इसमें थोड़े समय के लिए आपका चेहरा बर्फ के ठंडे पानी में डुबोकर रखा जाता है।जिससे आपको नई ताजगी मिलेगी।

Ice For Skin: जानिए आइस वॉटर फेशियल करने का तरीका

ICE Facial 2 min
Ice For Skin.

Ice For Skin: सबसे पहले एक कटोर में ठंडा पानी भरें।इसमें बर्फ के कुछ टुकड़े डालें।इस बात का पूरा ध्‍यान रहे कि पानी ज्‍यादा बर्फीला न हो।अपने चेहरे को धोकर साफ कर लें।
इसके बाद बेहद ध्‍यान से अपने चेहरे को ठंडे पानी में डुबोएं।इस दौरान चेहरे के खास हिस्‍सों मसलन गाल, माथे और ठोड़ी पर पानी जाने दें। एक बार में चेहरे को लगभग 10 से 30 सेकंड के लिए पानी में रखें।यह प्रकिया करीब 4 से 5 बार तक दोहराएं। सर्दियों के मौसम में इस प्रयोग को करने से बचें। इसके बाद चेहरे को पानी से बाहर निकालें और नरम तौलिये से थपथपाकर सुखाएं।

ओपन पोर्स की दिक्‍कत होगी खत्‍म
ओपन पोर्स स्‍किन की कई दिक्‍कतों को शुरू करता है। जब पोर्स खुले होते हैं तो गंदगी, धूल और तेल के कण इसमें जाते हैं। ऐसे में आइस वॉटर फेस डिप के ठंडे तापमान के कारण पोर्स सिकुड़ते हैं और त्‍वचा साफ होती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here