Diwali 2022: जानिए कैसे इस दीवाली के मौके पर कम बजट में अपने घर को कर सकते हैं रोशन?

Diwali 2022 : घर ही पार्टी करने के मूड को और भी शानदार बनाएगा एलईडी रोटेटिंग बल्‍ब। जो रंग-बिरंगी रोशनी के साथ ही अपने लेजर इफेक्‍टस से पूरे कमरे को अमेजिंग लुक देते हैं। यानी पार्टी करने के लिए अलग से खर्च करने की भी जरूरत नहीं। द

0
341
Diwali 2022: top news on led lights
Diwali 2022:

Diwali 2022: इस दीवाली घर को जगमगाने के लिए बाजार में एक से बढ़कर एक ऑप्‍शन मौजूद हैं। खासकर जब आपके पास बजट सीमित है।इस खबर के जरिए हम 10 ऐसे LED लाइट के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।जो 200 रुपये के सीमित बजट में ऑनलाइन घर बैठे मंगवा सकते हैं। इन्‍हें आप घर के डेकोरेशन से लेकर छत और गार्डन को जगमगाने में कर सकते हैं। ये सभी LED लाइट मशहूर ई-कॉमर्स साइट पर उपलब्‍ध हैं। वैसे इस समय इन्‍हें खरीदने का बेहतरीन मौका है क्‍योंकि हर ऑनलाइन साइट पर सेल के साथ ऑफर्स की भी भरमार है।आइए जानें कौन से बेस्‍ट आप्‍शंस मौजूद हैं मार्केट में इस वक्‍त।

Diwali 2022 : news on led lights hindi.
Diwali 2022 and LED LIGHTS.

Diwali 2022: बैटरी एलईडी लाइट

Diwali 2022: दीवाली के मौके पर घर को जगमगाने के लिए अब आपको स्विच, लाइट या प्‍लग लगाने के झंझट में नहीं उलझना होगा। कई ऑनलाइन शॉपिंग साइट के माध्‍यम से आप बैटरी से चलने वाली लाइट ऑर्डर कर सकते हैं।जो किफायती होने के साथ-साथ घर की सुंदरता को चार चांद लगा देंगे। इन्‍हें आप आउटडोर से लेकर इंडोर कहीं भी यूज कर सकते हैं। पोटेबल होने के साथ ये 5 मीटर से लेकर 50 मीटर की लंबाई में आसानी से मिल जाएंगे। इनकी कीमत 80 से लेकर 200 रुपये के बीच मौजूद है।

Diwali 2022: पार्टी में जान डालेगा एलईडी रोटेटिंग बल्‍ब

Diwali 2022 top news on lights hindi.
Diwali 2022.

Diwali 2022: घर ही पार्टी करने के मूड को और भी शानदार बनाएगा एलईडी रोटेटिंग बल्‍ब। जो रंग-बिरंगी रोशनी के साथ ही अपने लेजर इफेक्‍टस से पूरे कमरे को अमेजिंग लुक देते हैं। यानी पार्टी करने के लिए अलग से खर्च करने की भी जरूरत नहीं। दरअसल इन बल्‍ब के अंदर एक बेहद छोटी मोटरनुमा मशीन इंस्‍टॉल होती है।जो इसे 360 डिग्री पर घुमाती है।

Diwali 2022: बोटल लाइट्स

Diwali 2022: बेड रूम हो या ड्राइंग रूम, मार्केट में मिल रहीं बॉटल लाइट्स आपके घर में चार-चांद लगा देंगी। इन्‍हें कहीं भी लटका या टिका सकते हैं। दीवाली के मौके पर गिफ्ट करने का भी बैटर ऑप्‍शन है।इसमें 20 कॉपर की छोटी एलईडी लाइट लगी होती हैं, जो बैटरी से ऑपरेट होती हैं। यानी बिजली कनेक्‍शन की भी अलग से समस्‍या नहीं।

Diwali 2022: फेयरी स्‍ट्रिंग लाइट

Diwali 2022: led light
Diwali 2022:

जुगनू जैसी रोशनी पसंद करने वाले लोगों के लिए फेयरी स्‍ट्रिंग लाइट बेस्‍ट ऑप्‍शन है।इसमें 100 छोटी-छोटी एलईडी लाइट लगी हैं जोकि यूएसबी की मदद से कनेक्‍ट की जा सकती हैं। यानी पावर बैंक या फिर किसी भी मोबाइल चार्जर की मदद से इसे यूज कर सकते हैं। इन एलईडी लाइट की कुल लंबाई 10 मीटर है।

Diwali 2022: आर्टिफिशल फ्लावर लाइट

फूलों के शौकीन इस पर्व पर खासतौर से आर्टिफिशल फ्लावर लाइट से अपनी बालकनी, घर और गार्डन को महका सकते हैं।इनकी खासियत है कि ये ओवरहीट नहीं होतीं और इसके साथ ही इन्‍हें डायरेक्‍ट आप प्‍लग की मदद से लगा सकते हैं। मार्केट में ये कई सुंदर कलर्स में मौजूद हैं।

Diwali 2022: बॉटल कॉर्क होल्‍डर लाइट

बोटल लाइट के साथ मार्केट में बॉटल कॉर्क होल्‍डर लाइट भी बेहतर ऑप्‍शन है। हालांकि दोनों में कोई खास अंतर नहीं है। मात्र 200 रुपये के अंदर यहां आपको 4 बॉटल कार्क लिड लाइट मिलती है। हर कॉर्क में 20 एलईडी लाइट की चेन बनी होती है। इनकी लंबाई 20 मीटर तक होती है।

Diwali 2022: एरोमा लाइट

अगर आप चाहते हैं कि लाइट जगमगाने के साथ ही खुशबू से आपके घर का कोना-कोना महक उठे। ऐसे में आप एरोमा लाइट का यूज कर सकते हैं। ये एक प्रकार के डिजाइनर लैंप की फॉर्म में मिलते हैं। जिनके साथ चंदन, गुलाब, इत्र, चमेली आदि की शीशी दी जाती है। लैंप के ऊपर अलग से पानी भरने के लिए स्‍थान होता है। जहां आप पानी की कुछ मात्रा भरकर उसमें अपनी पसंदीदा खुशबू का इत्र मिला सकते हैं। इसके बाद इसे ऑन कर छोड़ दें। कुछ ही देर में प्रकाश के साथ ही सुगंध से कमरा भर उठेगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here