होम लीगल न्यूज Sanjay Raut को राहत नहीं, ED की कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ी

Sanjay Raut को राहत नहीं, ED की कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ी

स्वप्ना पाटकर इस मामले की मुख्य गवाहों में से एक हैं जो कभी राउत की करीबी थीं। पाटकर 2009 से 2014 तक शिवसेना के मुखपत्र सामना के स्तंभकार थे।

Sanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को गुरुवार को एक विशेष अदालत में पेश किया गया। संजय राउत की ईडी हिरासत गुरुवार यानी आज समाप्त होना था, लेकिन इसे 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने रविवार आधी रात को राउत को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और कथित सहयोगियों से संबंधित वित्तीय संपत्ति लेनदेन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

Sanjay Raut ने ईडी पर लगाया बड़ा आरोप

शिवसेना सांसद संजय राउत को पात्रा चाल घोटाले के सिलसिले में गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था, शिवसेना नेता ने कहा कि उन्हें एक कमरे में रखा गया है जिसमें न तो खिड़की है और न ही वेंटिलेशन है। संजय राउत को रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया और सोमवार को उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

अदालत ने शिवसेना नेता को बिना खिड़की वाले कमरे में रखने के लिए ईडी से स्पष्टीकरण मांगा। लोक अभियोजक ने कहा कि कमरे में कोई खिड़की नहीं है क्योंकि इसमें एक एयर कंडीशनर है। इस पर संजय राउत ने कहा कि वह अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण एयर कंडीशनर का उपयोग नहीं कर सकते। एजेंसी ने तब उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें उचित वेंटिलेशन वाले कमरे में रखा जाएगा।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

ED ने 10 अगस्त तक हिरासत की मांग की

संजय राउत को अदालत के सामने पेश करते हुए ईडी ने कहा कि उसे करोड़ों के नकद लेनदेन से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।
एजेंसी ने संजय राउत की 10 अगस्त तक हिरासत की मांग की। अदालत ने उनकी हिरासत को 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया। इससे पहले, ईडी ने दावा किया था कि संजय राउत और उनका परिवार रियल एस्टेट कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से प्रवीण राउत को मिले 112 करोड़ रुपये में से 1.06 करोड़ रुपये के लाभार्थी थे। इसमें से 13.94 लाख रुपया, वर्षा राउत, संजय राउत की पत्नी, को अवनी इन्फ्रास्ट्रक्चर में 5,625 रुपये के निवेश पर रिटर्न के रूप में प्राप्त हुए थे, जो प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के नाम पर एक फर्म थी।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

स्वप्ना पाटकर को मिली धमकी

स्वप्ना पाटकर के वकील रंजीत सांगले ने यह कहते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया कि उनके मुवक्किल को धमकी दी गई है। जैसा कि अदालत ने उनसे पूछा कि हिरासत में रहते हुए संजय राउत उन्हें कैसे धमकी दे सकते हैं, स्वप्ना पाटकर के वकील ने कहा कि वह (संजय राउत) प्रभावशाली हैं।

स्वप्ना पाटकर इस मामले की मुख्य गवाहों में से एक हैं जो कभी राउत की करीबी थीं। पाटकर 2009 से 2014 तक शिवसेना के मुखपत्र सामना के स्तंभकार थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर देखें Swadesh Conclave 2022 Live…

Swadesh Conclave 2022: दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वदेश कॉन्क्लेव एंड अवार्ड्स का भव्य आयोजन किया गया।

Gujarat में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने प्रदेशवासियों को दिया खास तोहफा, सीएम ने की कई बड़ी घोषणाएं

Gujarat में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।

Janmashtami 2022: जन्माष्टमी पर कान्हा जी के लिए करनी है शॉपिंग, दिल्ली के इन मार्केट्स से खरीदें सुंदर वस्त्र

Janmashtami 2022: पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाने के लिए तैयारी शुरू हो गई है।

एपीएन विशेष

00:00:18

Mumbai News: मुंबई में पुलिस ने एक वाहनचालक को बीच सड़क पर मारा थप्पड़

Mumbai News: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड जब कोल्हापुर के दौरे पर थे।
00:51:54

Rajya Sabha Election 2022: राज्यसभा की 57 सीटों पर नजर, एक सीट कई दावेदार; तेज हुआ सियासी घमासान

Rajya Sabha Election 2022: पंद्रह राज्यों में राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को होने वाले चुनाव में कांग्रेस को 11 सीटें मिल सकती हैं।
00:22:22

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर बिहार की सियासत में एक बार फिर मचा बवाल

Bihar Caste Census: जातीय जनगणना पर सियासत एक बार फिर गर्मा रही है और इसका केंद्र है बिहार।
00:02:28

Barabanki: आधुनिक सुलभ शौचालय का होगा निर्माण, डिजाइन है खास

Barabanki: बाराबंकी नगर पालिका परिषद के चेयरमैन पति रंजीत बहादुर श्रीवास्तव नगर में अपनी खुद के डिजाइन का सुलभ शौचालय बनवाने जा रहे हैं।
afp footer code starts here