Sanjay Raut को राहत नहीं, ED की कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ी

स्वप्ना पाटकर इस मामले की मुख्य गवाहों में से एक हैं जो कभी राउत की करीबी थीं। पाटकर 2009 से 2014 तक शिवसेना के मुखपत्र सामना के स्तंभकार थे।

0
185
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार शिवसेना नेता संजय राउत को गुरुवार को एक विशेष अदालत में पेश किया गया। संजय राउत की ईडी हिरासत गुरुवार यानी आज समाप्त होना था, लेकिन इसे 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने रविवार आधी रात को राउत को उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और कथित सहयोगियों से संबंधित वित्तीय संपत्ति लेनदेन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया था।

Sanjay Raut ने ईडी पर लगाया बड़ा आरोप

शिवसेना सांसद संजय राउत को पात्रा चाल घोटाले के सिलसिले में गुरुवार को अदालत में पेश किया गया था, शिवसेना नेता ने कहा कि उन्हें एक कमरे में रखा गया है जिसमें न तो खिड़की है और न ही वेंटिलेशन है। संजय राउत को रविवार देर रात गिरफ्तार किया गया और सोमवार को उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

अदालत ने शिवसेना नेता को बिना खिड़की वाले कमरे में रखने के लिए ईडी से स्पष्टीकरण मांगा। लोक अभियोजक ने कहा कि कमरे में कोई खिड़की नहीं है क्योंकि इसमें एक एयर कंडीशनर है। इस पर संजय राउत ने कहा कि वह अपने स्वास्थ्य की स्थिति के कारण एयर कंडीशनर का उपयोग नहीं कर सकते। एजेंसी ने तब उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें उचित वेंटिलेशन वाले कमरे में रखा जाएगा।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

ED ने 10 अगस्त तक हिरासत की मांग की

संजय राउत को अदालत के सामने पेश करते हुए ईडी ने कहा कि उसे करोड़ों के नकद लेनदेन से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।
एजेंसी ने संजय राउत की 10 अगस्त तक हिरासत की मांग की। अदालत ने उनकी हिरासत को 8 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया। इससे पहले, ईडी ने दावा किया था कि संजय राउत और उनका परिवार रियल एस्टेट कंपनी हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से प्रवीण राउत को मिले 112 करोड़ रुपये में से 1.06 करोड़ रुपये के लाभार्थी थे। इसमें से 13.94 लाख रुपया, वर्षा राउत, संजय राउत की पत्नी, को अवनी इन्फ्रास्ट्रक्चर में 5,625 रुपये के निवेश पर रिटर्न के रूप में प्राप्त हुए थे, जो प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के नाम पर एक फर्म थी।

Sanjay Raut
Sanjay Raut

स्वप्ना पाटकर को मिली धमकी

स्वप्ना पाटकर के वकील रंजीत सांगले ने यह कहते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया कि उनके मुवक्किल को धमकी दी गई है। जैसा कि अदालत ने उनसे पूछा कि हिरासत में रहते हुए संजय राउत उन्हें कैसे धमकी दे सकते हैं, स्वप्ना पाटकर के वकील ने कहा कि वह (संजय राउत) प्रभावशाली हैं।

स्वप्ना पाटकर इस मामले की मुख्य गवाहों में से एक हैं जो कभी राउत की करीबी थीं। पाटकर 2009 से 2014 तक शिवसेना के मुखपत्र सामना के स्तंभकार थे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here