कोर्ट से Sanjay Raut को लगा बड़ा झटका, 4 अगस्त तक ED की कस्टडी में रहेंगे शिवसेना नेता

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई की पात्रा चॉल भूमि घोटाले के मामले में रविवार की रात शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तारी से पहले ईडी ने राउत के आवास पर करीब नौ घंटे तक छापेमारी की, जहां इस दौरान 11.5 लाख रुपये ED ने जब्त किए।

0
234
Sanjay Raut
Sanjay Raut

Sanjay Raut: शिवसेना सांसद संजय राउत को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। जहां कोर्ट ने संजय राउत को 4 अगस्त तक के लिए ED की कस्टडी में भेज दिया है। बता दें कि ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार किया था। शिवसेना सासंद संजय राउत को आज PMLA कोर्ट में पेश किया गया।

ED ने कोर्ट में की थी कस्टडी की मांग

दरअसल, ED ने कोर्ट से संजय राउत की कस्टडी मांगी थी । बताया जा रहा है कि केंद्रीय एजेंसी ने कोर्ट से आठ दिन की रिमांड मांगी थी। इसके बाद कोर्ट ने राउत को 4 अगस्त तक ईडी की कस्टडी में भेज दिया। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि राउत को अपने वकीलों से बात करने की सुविधा दी जाएगी। साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा कि राउत ED को शिवसेना नेता की दवाई आदि का भी ध्यान रखना होगा।

आधी रात को किया गया था राउत को गिरफ्तार

शिवसेना सांसद संजय राउत को रविवार देर रात ED ने एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया था। सांसद संजय राउत को 9 घंटे की छापेमारी के बाद रविवार को ईडी ने हिरासत में ले लिया था। जहां ईडी की टीम ने 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में उनसे घंटों पूछताछ की। ईडी ने रातभर उन्हें हिरासत में रखा। जिसके बाद आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा और कोर्ट में पेशी के बाद संजय राउत से पूछताछ के लिए कोर्ट से उनकी कस्टडी मांगी जाएगी।

Sanjay Raut

ED ने की Sanjay Raut के घर घंटों छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई की पात्रा चॉल भूमि घोटाले के मामले में रविवार की रात शिवसेना सांसद संजय राउत को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तारी से पहले ईडी ने राउत के आवास पर करीब नौ घंटे तक छापेमारी की, जहां इस दौरान 11.5 लाख रुपये ED ने जब्त किए। इसके अलावा ईडी ने संजय राउत पर अब तक की गई कार्रवाई के तहत अलिबाग की जमीन और मुंबई के दादर स्थित फ्लैट को भी जब्त किया है।

Sanjay Raut

क्या है Patra Chawl Land Scam?

दरअसल,पात्रा चॉल लैंड स्कैम की शुरूआत 2007 से हुई थी। आरोप है कि महाराष्ट्र हाउसिंग एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी MHADA के साथ प्रवीण राउत, गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन और हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने मिलकर ये घोटाला किया। जहां MHADA ने पात्रा चॉल के रिडेवलपमेंट का कार्य गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया था। इसमें 1034 करोड़ के घोटाले का आरोप है।

बता दें कि प्रवीण राउत संजय राउत के दोस्त हैं। प्रवीण राउत की कंपनी पर आरोप है कि उन्होनें चॉल के लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। जहां ईडी की जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी राउत ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को एक लोन दिया, जो 55 लाख रुपये का था। बताया गया कि इसी पैसे से वर्षा राउत ने दादर में एक फ्लैट खरीदा, जिसे ईडी ने जब्त किया है।

संबंधित खबरें…

Patra Chawl Land Scam: ED ने संजय राउत को ह‍िरासत में लिया, घर के बाहर समर्थकों का हंगामा

Patra Chawl Land Scam: क्या है पात्रा चॉल जमीन घोटाला, जिसमें फंस गए हैं संजय राउत?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here