Crypto Market News: ब्लॉकचैन सुरक्षा फर्म ने निवेशकों को क्रिप्टोकरेंसी घोटाले की दी चेतावनी, पढ़ें रिपोर्ट में क्या कहा?

क्रिप्टो ब्रिज पर हाल के महीनों में हैकर्स के हमले बढ़ने के कारण क्रिप्टो एक्सचेंजों और इस सेगमेंट से जुड़ी अन्य फर्मों के लिए अधिक सुरक्षा वाले विकल्पों की जरूरत बढ़ गई है।

0
195
Crypto scam
Crypto scam

Crypto Market News: कॉइनटेक्ग्राफ द्वारा रिपोर्ट किया गया है, एक साइबर सुरक्षा फर्म ने लोकप्रिय क्रिप्टो वॉलेट मेटामास्क का प्रयोग करने वाले साइबर सुरक्षा फ़िशिंग अभियान पर चेतावनी जारी की है। कॉइनटेक्ग्राफ 2013 में स्थापित सबसे पुरानी क्रिप्टो मीडिया कंपनियों में से एक है। वहीं MetaMask यूजर्स को उनके डेबिट या क्रेडिट कार्ड के साथ क्रिप्टोकरेंसी खरीदने की सुविधा देने के लिए Transak पेमेंट्स का भी इस्तेमाल करती है।

फ़िशिंग एक प्रकार का क्रिप्टोकरेंसी घोटाला है जिसमें पीड़ितों को उनकी निजी कुंजी या व्यक्तिगत डेटा का खुलासा करने के लिए धोखा देना शामिल है।

Crypto Market News
Crypto Market News

Crypto Market News: रिपोर्ट में क्या कहा गया?

रिपोर्ट में हैलबोर्न ने बताया है कि पहली नज़र में, ईमेल मेटामास्क हेडर और लोगों के साथ प्रामाणिक दिखता है और उन संदेशों के साथ जो उपयोगकर्ताओं को केवाईसी नियमों का पालन करते हैं और अपने वॉलेट को कैसे सत्यापित करने के लिए कहते हैं। जानकारी अनुसार फ़िशिंग ईमेल भेजने के लिए मेटामाक्स.ऑक्शन नामक एक नकली डोमेन का उपयोग किया गया था।

Crypto Market News
Crypto Market News

हमलावर एक ईमानदार कंपनी या व्यक्ति के रूप में आपके सामने आता है और आप उसके झासे में आ जाते हैं। एक बार पीड़ित को ठगने के बाद आरोपी अपने बिटकॉइन फंड लेने के लिए पीड़ित के विवरण का उपयोग करता है। यानी कि एक बार पीड़ित के साथ धोखाधड़ी हो जाने के बाद, हमलावर उनकी जानकारी का उपयोग उनके क्रिप्टोकरेंसी फंड को चुराने के लिए करता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here