Crypto News: Binance के CEO ने Elon Musk को बताया चतुर, कहा- Bitcoin में बिकवाली एक मामूली फैसला

बता दें कि टेस्ला के पास अब लगभग 218 मिलियन डॉलर (करीब 1,742 करोड़ रुपये) मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी बची हैं। Tesla ने फरवरी 2021 में 1.5 बिलियन डॉलर (करीब 12,000 करोड़ रुपये) मूल्य के बिटकॉइन खरीदे थे।

0
335
Binance
Binance

Crypto News: Tesla के हाल ही में अपनी बिटकॉइन होल्डिंग्स का लगभग 75 प्रतिशत हिस्सा बेचने से क्रिप्टो मार्केट में बड़ा झटका देखने को मिल रहा है। बता दें कि कंपनी ने बुधवार को अपनी बैलेंस शीट शेयर की, जिससे पता चलता है कि कंपनी ने अपनी डिजिटल एसेट को 75% कम कर दिया है। लेकिन क्रिप्टो एक्सचेंज Binance के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर चांगपेंग झाओ (Changpeng Zhao) का कहना है कि टेस्ला द्वारा लिया गया यह फैसला मामूली है। क्योंकि हर दिन लगभग 100 अरब डॉलर के बिटकॉइन्स की ट्रेडिंग होती है। टेस्ला ने केवल एक अरब डॉलर से कम के बिटकॉइन बेचे हैं।

Crypto News
Crypto News

Crypto News: बिटकॉइन के खरीदने और बेचने से खास असर नहीं पड़ता- Changpeng

75 प्रतिशत हिस्सा बेचने की बात पर टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क (Elon Musk) का कहना है कि इसे बिटकॉइन पर किसी फैसले के तौर पर नहीं लेना चाहिए। क्योंकि हमारी तरफ से क्रिप्टोकरेंसीज की खरीद भी की जा सकती है। इस सवाल पर जब बिनान्स के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर चांगपेंग झाओ से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मस्क के बिटकॉइन में भारी बिकवाली करने को किसी बड़े संकेत के तौर पर नहीं देखना चाहिए। “वह एक चतुर व्यक्ति हैं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि उनके पास मौजूद सभी एसेट् कीमती हैं।” उनका मानना है कि बिटकॉइन के खरीदने और बेचने से खास असर नहीं पड़ता।

Crypto News
Crypto News

टेस्ला के पास अब 218 मिलियन डॉलर की क्रिप्टोकरेंसी बची

बता दें कि रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला के पास अब लगभग 218 मिलियन डॉलर (करीब 1,742 करोड़ रुपये) मूल्य की क्रिप्टोकरेंसी बची हैं। Tesla ने फरवरी 2021 में 1.5 बिलियन डॉलर (करीब 12,000 करोड़ रुपये) मूल्य के बिटकॉइन खरीदे थे। समाचार एजेंसी Reuters के अनुसार, कंपनी द्वारा 75 प्रतिशत बिटकॉइन होल्डिंग बेचे जाने की खबर सामने आई थी। एलन मस्क ने बिक्री का कारण अपनी कंपनी की “ओवरऑल लिक्विडिटी” को लेकर चिंताओं को बताया है। जिसके बाद से मार्केट में गिरावट का दौर देखने को मिल रहा है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here