Health News: स्‍वस्‍थ्‍य और प्रगति‍शील राष्ट्र के लिए अधिकारियों का सकारात्‍मक होना जरूरी- Mansukh Mandviya

Health News: सीजीएचएस अधिकारियों के इंटरपर्सनल कम्‍यूनिकेशन और कौशल बढ़ाने के मकसद से राष्ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण संस्‍थान की ओर से 1 सप्‍ताह का प्रशिक्षण और ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

0
198
Health News
Health News

Health News: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को केंद्र सरकार स्‍वास्‍थ्‍य योजना सीजीएचएस के वरिष्‍ठ प्रशासनिक अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्‍होंने इस बात पर जोर दिया कि एक स्‍वस्‍थ्‍य और प्रगति‍शील राष्ट्र के लिए अधिकारियों का सकारात्‍मक होना बेहद जरूरी है। कहा कि सकारात्‍मक दृष्टिकोण और मानसिक ढांचा समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ एक बेहतर समाज का निर्माण करता है।

CGHS 2
Health News: Union Health Minister Mansukh Mandviya.

Health News: अधिकारियों का इंटरपर्सनल कम्‍यूनिकेशन स्‍किल बढ़ाने पर जोर

सीजीएचएस अधिकारियों के इंटरपर्सनल कम्‍यूनिकेशन और कौशल बढ़ाने के मकसद से राष्ट्रीय स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण संस्‍थान की ओर से 1 सप्‍ताह का प्रशिक्षण और ओरियंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।
सीजीएचएस एक स्‍वास्‍थ्‍य योजना है जो देशभर में करीब 41.2 लाख लाभार्थियों को व्‍यापक स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल प्रदान करती है। इसके अंतर्गत केंद्र सरकार के कर्मचारी और पेंशनभोगी लाभ प्राप्‍त करते हैं। इसके करीब 460 वेलनेस सेंटर देश भर के करीब 75 शहरों में फैले हुए हैं।

Health News: काम में डिजिटलीकरण और नए तरीकों को शामिल करें

CGHS 3
Health News.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में बेहतर विकास पर तालमेल रखना बहुत जरूरी है। लिहाजा काम में डिजिटलीकरण और नए तरीकों को शामिल करने का प्रयास करें। इस मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य राज्‍यमंत्री प्रवीण पवार ने सीजीएचएस पंचायत का जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि इस तरह की प्रथाएं सीजीएचएस सेवा प्रणाली के विभिन्‍न पहलुओं जैसे वेलनेस सेंटर, प्रक्रिया, पैनल बिल प्रतिपूर्ति आदि के आकलन में मदद करती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here