देश के अगले Attorney General होंगे वरिष्‍ठ वकील आर.वेंकटरमणी, केंद्र सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन

Attorney General : वरिष्ठ वकील आर वेंकटरमणी जुलाई 1977 में बार काउंसिल ऑफ तमिलनाडु में वकील के रूप में शामिल हुए थे।वह 1997 से सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं, इसी साल उन्हें वरिष्ठ वकील के रूप में नामित किया गया।

0
155
Attorney General: top news hindi on R.Venkatramni
Attorney General:

Attorney General : केंद्र सरकार की ओर से बुधवार को देश के अगले अटार्नी जनरल की नियुक्ति को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया।वरिष्‍ठ वकील आर.वेंकटरमणी को देश का अगला अटॉर्नी जनरल नियुक्‍त किया जाएगा। वरिष्ठ वकील आर वेंकटरमणी सुप्रीम कोर्ट में भारत सरकार के वरिष्ठ अधिवक्ता पैनल में भी रहे हैं। वरिष्ठ वकील आर वेंकटरमणी जुलाई 1977 में बार काउंसिल ऑफ तमिलनाडु में वकील के रूप में शामिल हुए थे।

वह 1997 से सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस कर रहे हैं, इसी साल उन्हें वरिष्ठ वकील के रूप में नामित किया गया।उन्हें 2010 में भारत के विधि आयोग के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया। दोबारा 2013 में उन्हें विधि आयोग का सदस्य बनाया गया।

इतना ही नहीं वित्त मंत्रालय, रेल मंत्रालय और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के लिए वकील के रूप में सुप्रीम कोर्ट में वो पक्ष रख चुके हैं।उन्हें आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु राज्यों के लिए विशेष वरिष्ठ वकील के रूप में काम करने का लंबा अनुभव है। साथ ही अप्रत्यक्ष कर मामलों में उनके अनुभव पर गहरी पकड़ भी है।

Top news hindi today on Attorney General of India, Sh, R. Venkatramani.
Attorney General of India Sh. R. Venkatramani.

Attorney General: मुकुल रोहतगी ने हाल ही में इस पद पर नियुक्ति को लेकर सरकार का प्रस्ताव ठुकराया था

R. VenkatRamani news
R. Venkatramani.

Attorney General: जानकारी के अनुसार वरिष्ठ वकील आर वेंकटरमणी को 3 वर्ष की अवधि के लिए भारत के नए अटॉर्नी जनरल के रूप में नियुक्त किया गया है। मौजूदा अटॉर्नी जनरल का कार्यकाल जल्द खत्म हो रहा है।मुकुल रोहतगी ने हाल ही में यह पद लेने का सरकार का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। इसके बाद अब इस पद पर आर वेंकटरमणि को नियुक्त किया गया है।

वर्तमान में अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल का कार्यकाल 30 सितंबर को समाप्त हो रहा है। उन्होंने 5 साल तक केंद्र के शीर्ष कानून अधिकारी के रूप में कार्य किया। इस साल जून के अंत में, एजी वेणुगोपाल का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया था।यह एक्सटेंशन 30 सितंबर को समाप्त होने वाला है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here