Prayagraj News: Allahabad HC ने पूर्व सांसद अतीक अहमद पर लगाया एक लाख का जुर्माना, जानें क्या है वजह

0
73
Prayagraj News Atique Ahmed
Prayagraj News

Prayagraj News: बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने अतीक अहमद पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। इस मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि राजू पाल हत्या केस ट्रायल डिरेल करने की कोशिश न्यायिक प्रक्रिया का दुरुपयोग है। इस मामले में हाईकोर्ट ने उमेश पाल की याचिका पर दो माह में ट्रायल पूरा करने का निर्देश दिया है।

Prayagraj News
Prayagraj News

Prayagraj News: सुनवाई टालना न्यायिक प्रक्रिया का दुरुपयोग- हाईकोर्ट

Prayagraj News: इलाहाबाद हाईकोर्ट से बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने विधायक राजू पाल हत्या केस की सुनवाई टालने की जा रही लगातार कोशिश को न्यायिक प्रक्रिया का दुरुपयोग करार देते हुए अभियुक्त पर एक लाख रुपए हर्जाना लगाया है और कहा है कि अभियुक्त की तरफ से केस ट्रायल डिरेल करने की लगातार कोशिश की जा रही है। जबकि हाईकोर्ट ने उमेश पाल की याचिका पर जनवरी 23 महीने में, दो माह में ट्रायल पूरा करने का निर्देश दिया है।

Prayagraj News: जुर्माना राशि नहीं वसलने पर होगी कार्रवाई

कोर्ट ने कहा बचाव पक्ष की तरफ से 50 गवाहो के बयान दर्ज हो चुके हैं। इसके बावजूद तीन अतिरिक्त गवाह पेश करने की अर्जी दी गई। धारा 311की अर्जी खारिज होने पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया और हर्जाना राशि दो हफ्ते में आर्मी बैटिल कैजुअल्टी वेलफेयर फंड में जमा करने का निर्देश दिया है। ऐसा न होने पर कोर्ट ने जिलाधिकारी प्रयागराज को राजस्व वसूली कार्रवाई करने को कहा है।

यह आदेश न्यायमूर्ति डी के सिंह ने दिनेश पासी उर्फ दिनेश कुमार की याचिका पर दिया है। जिसमें विशेष अदालत एम पी, एम एल ए प्रयागराज के धारा 311 की अर्जी खारिज करने के आदेश को चुनौती दी गई थी। कोर्ट ने कहा कि ट्रायल टालने की लगातार कोशिश की जा रही है। कई अर्जियां अधीनस्थ अदालत में दाखिल की गई और हाईकोर्ट सुप्रीम कोर्ट तक केस किए गए। ट्रायल लंबा खींचने का प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले अतीक अहमद ने हाईकोर्ट में आपराधिक पुनरीक्षण दायर की थी जोकि 19 जनवरी को खारिज हो गई थी। हाईकोर्ट ने केस ट्रायल तय करने का आदेश दिया है।

संबंधित खबरें…

Maharashtra News: किसका होगा ‘धनुष-बाण’, याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 22 फरवरी को करेगा सुनवाई?

Tunisha Sharma Suicide Case:आरोपी शीजान खान के खिलाफ 524 पेज की चार्जशीट दायर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here