Fact Check: क्या Delhi के Rohini में सीएनजी पंप में लगी है आग? जानें Viral VIDEO की सच्‍चाई

सोशल मीडिया यूजर्स इंटरनेट पर वीडियो शेयर कर रहे हैं कि आज एक सीएनजी पंप स्टेशन में आग लग गई है।

0
1251
Delhi
Delhi

Delhi के Rohini इलाके में एक सीएनजी पंप में भीषण आग लग गई है। इस तरह के दावे के साथ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बता दें कि रोहिणी में आग लगने के इस वीडियो को इंटरनेट पर बहुत सारे लोग शेयर भी कर रहे हैं।

fire blast

Claim:

सोशल मीडिया यूजर्स इंटरनेट पर वीडियो शेयर कर रहे हैं कि आज एक सीएनजी पंप स्टेशन में आग लग गई है। ऐसे ही दावे के साथ एक यूजर ने लिखा कि दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 11 में सीएनजी स्टेशन में भीषण आग लग गई।

Fact Check

यह सच है कि गुरुवार को रोहिणी क्षेत्र में आग लगी है। लेकिन सीएनजी पंप स्टेशन पर नहीं बल्कि एक बैंक्वेट हॉल में आग लगने की घटना हुई है। जिसके बाद दमकल विभाग की करीब 12 गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची। जिससे आग पर काबू पाया गया। खबरों के मुताबिक, आग दोपहर करीब दो बजे लगी थी और तेज हवाओं की वजह से आग और फैलने लगी।

बता दें कि दमकल विभाग को घटना की जानकारी दोपहर 1.48 बजे मिली थी। घटना को लेकर दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि आग सीएनजी पंप में नहीं बल्कि उसके पास के टेंट हाउस में लगी थी।

Delhi के गाजीपुर में डंपिंग ग्राउंड में लगी आग

Ghazipur Landfill Fire

सोमवार को ही दिल्ली के गाजीपुर में भारत के दूसरे सबसे बड़े कचरे के डंपिंग ग्राउंड में आग लगने की घटना हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक गाजीपुर में लगी आग इतनी भयानक है कि चारों तरफ धुआं ही धुआं दिख रहा है। आग लगने की जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीमें आग को बुझाने में जुटी हुईं हैं।

Ghazipur Landfill Fire

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here