Bihar: आरा में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में लगी आग, बोगी से कूदकर बचाई यात्रियों ने जान

0
21

बिहार के आरा में लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में भीषण आग लगने की खबर आ रही है। जानकारी के मुताबिक कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। ट्रेन में शॉर्ट सर्किट से गाड़ी के एसी बोगी में आग लग गई। पूरा मामला बिहार के भोजपुर अंतर्गत दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के कारीसाथ स्टेशन के पास का बताया जा रहा है। जहां होली स्पेशल लोकमान्य तिलक ट्रेन में अचानक आग लग गई। ट्रेन (01410) दानापुर से लोकमान्य तिलक जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में रात करीब दो बजे अचानक से शार्ट सर्किट हुआ और ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया। होली की वजह से ट्रेन में यात्रियों की संख्या बेहद कम थी इसके चलते ट्रेन में किसी भी प्रकार के जान या माल का नुकसान नहीं हुआ। वरना किसी की जान भी जा सकती थी और बड़ा हादसा हो सकता था।ट्रेन में आग लगने की घटना होने के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया। जिसपर अपने इस अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। दानापुर हेल्पलाइन नंबर -06115232401, आरा हेल्पपाइन नंबर-9341505981 और बक्सर हेल्पलाइननंबर-9341505972 है।

इस घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच पूरे मामले की जांच कर रहे हैं। मेन लाइन पर आग लगने से एक दर्जन ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किया गया है। डीआरएम जयंत कुमार, पीएससीओ प्रभात कुमार, आरपीएफ के आईजी अमरेश कुमार, सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र, आरपीएफ कमांडेंट पीके पांडा, सीनियर डीएम-3 संतोष कुमार समेत कई अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here