ED और CBI के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश, जानें क्या है पूरा मामला?

0
367
west bengal assembly

टीएमसी विधायक तापस रॉय ने बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष की मंजूरी के बिना नारदा घोटाले में चार्जशीट दाखिल करने के लिए ईडी और सीबीआई के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा में आज घोटाले की जांच कर रहे सीबीआई और ईडी अधिकारियों के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाया गया है। टीएमसी विधायक तापस रॉय ने ईडी-सीबीआई के खिलाफ विधानसभा में विधायकों के अधिकारों के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है।

विधानसभा स्पीकर ने एजेंसियों के अधिकारियों को किया था तलब

घोटाले के मामले में स्पीकर बिमान बनर्जी ने सीबीआई और ईडी के दो अधिकारियों सत्येंद्र सिंह और रथिन विश्वास को तलब किया था, लेकिन बार-बार वे बार-बार हाजिर होने से बचते रहे थे।

विधायक तापस रॉय ने आरोप लगाया कि विधानसभा अध्यक्ष की गरिमा को धूमिल किया जा रहा है। इसलिए उन्होंने डीएसपी सीबीआई सत्येंद्र सिंह और सहायक निदेशक रथिन विश्वास पर विधानसभा के सदस्यों के अधिकार का उल्लंघन का आरोप लगाया है।

दरअसल, निर्वाचित प्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले उनसे अनुमति नहीं लेने के मुद्दे पर विधानसभा स्पीकर ने ईडी-सीबीआई अधिकारियों को तलब किया था, लेकिन ईडी के अधिकारी विधानसभा नहीं पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: सीएम Mamata Banerjee का मोदी सरकार पर हमला, कहा- ‘अच्छे दिन’ कहकर आए थे, अब देश को खत्म करने पर तुले हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here