UP Election 2022: Cartoon शेयर कर Akhilesh yadav का BJP पर हमला, लिखा- “हित अनहित पशु पक्षी हु जाना”

0
412
UP Election Result Reaction
UP Election Result Reaction

UP Election 2022:उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री Akhilesh yadav ने ट्वीट कर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने एक कार्टून शेयर किया है जिसमें आयकर विभाग को चुनाव ड्यूटी में लगे होने की बात करते हुए तंज किया गया है। अखिलेश ने कार्टून के साथ लिखा है कि हित अनहित पशु पक्षी हु जाना। जिसका अर्थ होता है कि हित अनहित पसु पच्छिउ जाना। मानुष तनु गुन ग्यान निधाना। इसलिए पक्षी और पशु मुनियों के पास (बेधड़क) चले जाते हैं, पर हिंसा करने वाले को देखते ही भाग जाते हैं।

IT ने सपा महासचिव और प्रवक्ता राजीव राय के आवास पर छापा मारा था

मालूम हो कि Income tax विभाग ने 18 दिसंबर को समाजवादी पार्टी के प्रमुख Akhilesh Yadav के बेहद करीबी माने जाने वाले सपा नेता राजीव राय सहित 2 अन्य नेताओं जैनेंद्र यादव और मनोज यादव के घरों पर रेड मारी थी। IT विभाग की यह छापेमारी राजीव राय के मऊ जिले में स्थित आवास पर हुई थी। राजीव राय समाजवादी पार्टी के महासचिव और प्रवक्ता हैं। Income Tax की टीम ने लगभग 4 घंटे तक राजीव राय के घर पर छापेमारी की थी।

रेड के दौरान राजीव राय के आवास पर Income tax की टीम के साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद था। छापेमारी के दौरान राजीव राय ने कहा था कि आयकर विभाग के लोग उनके घर पर आए हैं। उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उनके पास कोई अवैध पैसा नहीं है। IT ने यह छापा शासन के इशारे पर मारा है क्योंकि लोगों की मदद करना भाजपा शासन को पसंद नहीं है।

UP Election 2022: Priyanka Gandhi ने कहा, ये सरकार एजेंसियों का दुरुपयोग करती है

Priyanka Gandhi
Priyanka Gandhi Vadra

पूरे मामले पर Priyanka Gandhi ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ये सरकार अपनी एजेंसियों का ऐसे ही इस्तेमाल करती है, जब भी चुनाव आता है तो किसी न किसी को प्रताड़ित करते हैं। केंद्र की सरकार इन एजेंसियों का दुरुपयोग करती है।

इसे भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here