Corona का बढ़ रहा है खतरा, Delhi CM Arvind Kejriwal ने PM Modi से की यह मांग

0
287
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal
Punjab Election 2022: Arvind Kejriwal

भारत कोरोना (Corona) की दूसरी लहर (Second Wave) से बाहर निकल गया  है लेकिन तीसरी लहर (Third Wave) की आहट तेजी से सुनाई दे रही है। मामले एक बार फिर बढ़ते जा रहे हैं। 24 घंटों के भीतर 8 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं जानकारों ने पहले ही कह दिया था कि तीसरी लहर में बच्चे सबसे अधिक शिकार होंगे। यह बात सच होती दिख रही है। कोरोना मरीजों में छात्रों की संख्या सबसे अधिक दिख रही है।

Arvind Kejriwal ने किया आग्रह

बढ़ते मामलों ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना मामलों और वैक्सीन को लेकर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से संक्रमण वाले देशों से सभी फ्लाइटों को रद्द करने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा कि हम कोरोना से उबर चुके हैं। हमें देश को बचाना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, मैं आदरणीय पीएम मोदी से आग्रह करता हूं कि नए वेरिएंट से संक्रमित देशों से आने वाली सभी फ्लाइट को कैंसिल कर दिया जाए। हम वैसे भी बहुत मुश्किल हालात से गुजर कर बाहर आएं हैं। हमें वह सब कुछ करना चाहिए जिससे नए वेरिएंट को भारत में आने से रोका जा सके।

दक्षिण अफ्रीका में मिला नया वेरिएंट

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नाया वेरिएंट B.1.1529 मिला है, जिसे Omicorn  नाम गया है। नए वेरिएंट के संक्रमण को रोकने के लिए यूएस और यूरोपीय देशों ने दक्षिण अफ्रीका से आने वाली सभी फ्लाइटों पर रोक लगा दी है। संक्रमण वाले देशों से आने वाले यात्रियों को क्वारंटीन किया जा रहा है। वहीं अमेरिकी सरकार ने सोमवार को दक्षिण अफ्रीका से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगाने का फैसला किया है। कनाडा ने घोषणा की है कि 14 दिन में अफ्रीका से आने वाले नागरिकों को कोरोना टेस्ट करना अनिवार्य होगा। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही बाहर निकलने दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

24 घंटों में सामने आए Corona के 8,318 मामले, कल से 21.1% घटे केस

South Africa में मिले कोरोना के नए वेरिएंट को WHO ने Omicorn नाम दिया, यूरोपीय देशों ने रद्द की Flights

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here