Supreme Court ने NEET PG 2022 उम्मीदवारों की इंटर्नशिप बढ़ाने को चुनौती देने वाली याचिका को किया खारिज

0
238
Supreme court
Supreme court

Supreme Court ने NEET PG 2022 उम्मीदवारों की इंटर्नशिप की समय सीमा को बढ़ाकर 31 जुलाई करने की याचिका को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप करने से मना कर दिया है। साथ ही कोर्ट ने कहा है कि हस्तक्षेप करने से शिक्षण कार्यक्रम में समस्या आएगी।

इंटर्नशिप देर से हुई थी शुरू

याचिका में कहा गया था कि केरल, बिहार और जम्मू कश्मीर में इंटर्नशिप देर से शुरू हुई है जिससे वहां के छात्रों को NEET PG 2022-23 के रजिस्ट्रेशन में समस्या होगी। साथ ही याचिककर्ता ने कहा कि परीक्षा का आयोजन मई में किया जाएगा और जून में परिणाम घोषित होंगे। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी की वजह से छात्र अपना इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाए थे। छात्रों का कहना है कि वह इस परीक्षा में शामिल होने चाहते हैं लेकिन इंटर्नशिप पूरी न होने की वजह से इसमें समस्या आ सकती है।

NEET1 1462865571

Supreme Court ने हस्तक्षेप से किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने NEET PG 2022 के छात्रों के लिए कट ऑफ डेट और आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है। साथ ही अपनी सुनवाई में कहा है कि वो इस मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं कर सकता है, यदि वो इसमें हस्तक्षेप करता है तो बहुत सी प्रक्रिया में परिवर्तन करना पड़ सकता है। कोर्ट का कहना है कि अगर वह इसमें हस्तक्षेप कर समय को आगे बढ़ाता है तो पाठ्यक्रम और शिक्षण कार्यक्रम में भी समस्या आएगी।

संबंधित खबरें:

UPSC Mains Exam को लेकर Supreme Court ने दिए निर्देश; कहा-कोविड से संक्रमित उम्मीदवारों के लिए दोबारा परीक्षा आयोजित करने पर करें विचार

NEET PG 2021-22: Supreme Court ने रद्द किया नीट पीजी 2021-22 मॉप राउंड, नया राउंड आयोजित करने का दिया निर्देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here