Coronavirus: चीन में ओमिक्रॉन का नया Sub-Variant हुआ बेकाबू, संक्रमितों की संख्‍या 15,000 के पार

Corona: चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए सब वैरिएंट (New Sub Variant of Omicron) से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं।

0
331
COVID Update Today
COVID Update Today

Coronavirus: चीन में कोरोनावायरस (Coronavirus) के ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए सब वैरिएंट (New Sub Variant of Omicron) से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं।जानकारी के अनुसार यहां अब तक करीब 15,000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं।

चीन की सरकारी मीडिया के मुताबिक ये मामले ओमिक्रॉन वैरिएंट के एक नए उपप्रकार से जुड़े हैं। गौरतबल है कि नया सब वैरिएंट अन्य कोरोनोवायरस से मेल नहीं खाता है, जो चीन में कोविड का कारण बन रहे हैं। वायरस हॉटस्पॉट बन चुके शंघाई में संक्रमण की रोकथाम के प्रयासों की देखरेख और नियंत्रण के लिए संबंधित अधिकारियों को जितनी जल्दी हो सके प्रकोप को कम करने का आदेश दिया गया है।

Corona: बिना लक्षण वाले संक्रमण केस अधिक

covid c 2

चीन की वित्तीय राजधानी शंघाई में बीते शनिवार को 8,000 से अधिक नए मामले रिकॉर्ड किए गया। इनमें से 7,788 बिना लक्षण वाले संक्रमण के मामले शामिल थे।हैनान प्रांत के सान्या शहर में, अधिकारियों ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए सभी तरह की परिवहन व्यवस्था को निलंबित कर दिया है।
उत्तरी चीन के डालियान शहर में भी शुक्रवार को रिपोर्ट किया गया एक मामला घरेलू स्तर पर पाए जाने वाले किसी भी कोरोनावायरस से मेल नहीं खाया. डालियान की नगरपालिका ने इसकी जानकारी दी है।

Coronavirus: अस्‍पतालों में जगह नहीं बची

wuhan

चीन के दो दर्ज से अधिक प्रांत में कोरोना संक्रमण फैल चुका है।कोरोना की पहली लहर की पीक के बाद से यह सबसे अधिक संक्रमण है। कोरोना की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि चीन के वित्तीय शहर शंघाई में लॉकडाउन के बावजूद हालात खराब है।

यहां अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों को एडिमिट करने के लिए जगह नहीं बची है। इन सब के बीच देश में कोरोना को लेकर हालात पूरी तरह से काबू में नजर आ रहे हैं। देश में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1,096 नए मामले ही सामने आए।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें। ताजा खबरों के लिए हमारे साथ Facebook और Twitter पर जुड़ें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here