सामाजिक न्याय मंत्री Ramdas Athawale का Congress पर वार, कहा- पार्टी दलितों को हक़ दिलाने में रही Fail

0
224
Ramdas Athawale
Ramdas Athawale

केंद्रीय मंत्री और RPI(A) प्रमुख Ramdas Athawale अक्सर अपने बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं। राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल और दलित समाज के मुद्दे पर रविवार को उन्‍होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा है और यह भी कहा है कि राजस्थान के अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सरकार बनेगी। केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, ”कांग्रेस की दलितों को आगे बढ़ाने की नीति दिखाने की है। कांग्रेस दलितों को उनका हक़ दिलाने में असफल रही। यही कारण है कि 2014 में BJP सरकार में आई। इस फेरबदल से फ़र्क नहीं पड़ेगा, राजस्थान में BJP की सरकार बनेगी।” बता दें कि रामदास अठावले भारत सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री हैं और दलित समाज से आते हैं।

Rajasthan में अगाामी विधानसभा चुनाव में दलित समाज का वोट पाने और उन्‍हें संतुष्‍ट करने के लिए कांग्रेस ने शनिवार को राज्‍य सरकार की नई कैबिनेट में दलित समुदाय से आने वाले 4 लोगों को मंत्री बनाया है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, ”नई कैबिनेट में 4 दलित मंत्रियों को जगह दी गई है। हमारी पार्टी चाहती है कि दलित, उपेक्षित, पिछड़े लोगों का प्रतिनिधित्व हर जगह होना चाहिए। काफी समय से हमारी सरकार में दलितों का प्रतिनिधित्व नहीं था अब भरपाई की है। आदिवासियों का भी प्रतिनिधित्व बढ़ाया गया।”

प्रदेश सरकार की कमियां को पूरा किया गया

राजस्‍थान में कांग्रेस सरकार बनने के कुछ दिन बाद से ही राज्‍य सरकार की कैबिनेट में बदलाव की बात करने वाले कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने नई कैबिनेट पर खुशाी जताई है। जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्‍होंने कहा, ”कल राजस्थान के कैबिनेट का पुनर्गठन हुआ था। आज प्रदेश के राज्यपाल नए मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। मुझे खुशी है कि कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी और प्रदेश की सरकार ने जो कुछ कमियां थीं उसे पूरा किया है।”

यह भी पढ़ें: Rajasthan मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, बुलाई गई प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक

Rajasthan में कैबिनेट फेरबदल को लेकर बढ़ी हलचल, गोविंद सिंह डोटासरा ने दिया इस्तीफा, रविवावर को नए मंत्रियों का शपथ ग्रहण

https://www.youtube.com/watch?v=DeT43uy7IJM&feature=emb_title

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here