Singhu बॉर्डर हत्या मामले में निहंग समूह ‘निर्वेर खालसा-उड़ना दल’ ने ली जिम्मेदारी, सीएम खट्टर बोले- होगी उचित कार्रवाई

0
297
Board Exam
Board Exam

Singhu बॉर्डर पर की गयी हत्या के मामले में अब निहंग समूह निर्वेर खालसा-उड़ना दल ने घटना की जिम्मेदारी ली है। समूह ने एक वीडियो जारी कर कहा कि कल रात हत्या को अंजाम दिया गया। समूह की ओर से कहा गया है कि धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी के चलते ये हत्या की गयी है। समूह ने धमकी भी दी है कि अगर भविष्य में कोई ऐसा करता है तो उसे भी इसी अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। मामले में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

संयुक्त किसान मोर्चा ने घटना से झाड़ा पल्ला

मामले पर किसान आंदोलन का नेतृत्व कर रहे संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि घटना का किसान आंदोलन से कोई लेना देना नहीं है। किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। वहीं सोशल मीडिया पर यूजर्स इस घटना को लेकर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

लखबीर सिंह की हत्या

सिंघू बॉर्डर पर किसान आंदोलन में लखबीर सिंह की हुई बर्बर हत्या के मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। इस जघन्य हत्या को लेकर जहां आंदोलनकारी किसान सदमे में हैं वहीं दूसरी ओर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने पुलिस से 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट तलब की है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने लिया एक्शन

इस हत्या में कथित तौर पर निहंगों के नाम आने से मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला ने घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। सिंघू बॉर्डर पर हत्या का जो तालिबानी मंजर दिखाई दिया उसने पूरे समाज को झकझोर कर रख दिया है।

यह भी पढ़ें: Rakesh Tikait पर बरसे BJP नेता, Singhu बॉर्डर पर युवक की हत्या के लिए किसान नेता के बयान को बताया जिम्मेदार

हत्य़ारों ने लखबीर के हाथ काटकर उसके शव को बैरिकेड से लटका दिया

अपराधियों द्वारा गुरुवार की रात किसान आंदोलन स्थल के पास 35 साल के लखबीर सिंह नामक नवयुवक की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गई। हत्य़ारों ने इतने बर्बर तरीके से लखबीर की हत्या को अंजाम दिया कि वहां मौजूद लोगों की रूह तक कांप गई। हत्य़ारों ने लखबीर के हाथ काटकर उसके शव को बैरिकेड से लटका दिया।

उसके शरीर पर धारदार हथियार से कई हमले के निशान मिले हैं। शव का हाथ शरीर से अलग कटा हुआ है। यही नहीं हत्यारों ने उसकी पांचों उंगलियों के साथ हथेली भी काटकर अलग कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here