Lata Mangeshkar के निधन से भावुक हुए गीतकार Santosh Anand, देखें VIDEO

0
443
Santosh Anand gets emotional on Lata Mangeshkar

Lata Mangeshkar Passes Away: स्‍वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन से पूरा देश गमगीन हो गया है। आम से लेकर खास सभी लोग लता मंगेशकर की मृत्‍यु पर शोक जता रहे हैं। Bollywood फिल्‍मों के मशहूर गीतकार Santosh Anand ने भी लता मंगेशकर की मृत्‍यु पर दु:ख जताया है। लता जी को याद करते हुए गीतकार बहुत ज्‍यादा भावुक हो गए और उनकी आखों में आंसू भी आ गए।

Lata Mangeshkar को याद करते हुए भावुक हुए संतोष आनंद

स्‍वरों की मलिका लता मंगेशकर को याद करते हुए उन्‍होंने कहा कि ये उन्‍ही का कमाल है कि मैंने जिंदगी में जो भोगा वो मैंने गाया और लिख दिया। उनके किसी भी गाने की 2 लाइन सुनाने को लेकर आनंद ने जवाब दिया, इस समय नहीं सुना पाऊंगा और इसके बाद वो सिसकते हुए गाते हैं कि ‘एक प्यार का नगमा है’। आगे वो कहते हैं कि लक्ष्‍मीकांत जी चले गए, प्‍यारे भाई से लगभग रोजाना बात होती है और आज लता जी चली गईं, भगवान उनकी आत्‍मा को शांति दें।

ek pyar ka nagma haie

बता दें कि ‘एक प्यार का नगमा’ गाना Manoj Kumar और Jaya Bachchan की Shor मूवी में फिल्‍माया गया था। इस गाने को Mukesh और लता जी ने गाया था और इसके गीत Santosh Anand ने लिखे थे। वहीं गाने का संगीत लक्ष्‍मीकांत-प्‍यारे की जोड़ी ने दिया था।

‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना सुनकर रो पड़े थे पंडित नेहरू

NEHRU

27 जनवरी 1963 को दिल्ली के रामलीला मैदान में जब लता मंगेशकर ने ‘ऐ मेरे वतन के लोगों’ गाना तत्‍कालीन प्रधानमंत्री पंडित Jawaharlal Nehru के सामने गाया था तब यह गाना सुनकर नेहरू जी की आखों में आंसू आ गए थे। बता दें कि यह गाना 1962 के भारत और चीन के युद्ध में देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए भारतीय सैनिकों के सम्मान में रिलीज किया गया था। इस गाने का संगीत सी रामचंद्र ने दिया और कवि प्रदीप ने लिखा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here