ओडिशा के होटल में रूस के सांसद की मौत, राष्ट्रपति पुतिन के थे आलोचक

0
231
Russian Dies In Odisha: पावेल एंतोव(बाएं) और राष्ट्रपति पुतिन

Russian Dies In Odisha: भारत घूमने आए दो रूसी पर्यटकों की ओडिशा के एक होटल में मौत हो गई। इन दोनों लोगों की मौत एक ही होटल में एक हफ्ते के अंदर हुई है। इस खबर ने सनसनी फैला दी है। बताया जा रहा है कि इनमें से एक पावेल एंतोव थे, जो रूस के सबसे अमीर नेताओं में से एक थे और रूस के व्लादिमीर क्षेत्र से सांसद भी थे। इसके अलावा सबसे बड़ी बात कि एंतोव राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के आलोचक थे।

Russian Dies In Odisha: अपना 65वां जन्मदिन मनाने भारत आए थे एंतोव

मिली जानकारी के अनुसार, सांसद एंतोव अपना 65वां जन्मदिन मनाने भारत आए थे। पावेल एंतोव राष्ट्रपति पुतिन की समर्थक पार्टी से जुड़े रहे हैं, लेकिन यूक्रेन से युद्ध होने के बाद वे पुतिन की कई बार आलोचना कर चुके थे। शुरुआती जांच में ओड़िशा की स्थानीय पुलिस का कहना है कि एंतोव की मौत होटल की तीसरी मंजिल से गिरने से हुई है।

Russian Dies In Odisha: पावेल एंतोव (फाइल फोटो)
Russian Dies In Odisha: पावेल एंतोव (फाइल फोटो)

खुन से लथपथ मिला था एंतोव का शव
ओड़िशा पुलिस के अनुसार, एंतोव की मौत होटल के तीसरी मंजिल के गिरकर हुई है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि शनिवार को एंतोव का शव होटल के बाहर खून से लथपथ मिला था। बताया गया कि उनके साथ आए एक और रूसी पर्यटक व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत पाए गए थे। वह होटल की पहली मंजिल के कमरे में बेहोशी हालत में थे और उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें भी पड़ी हुई थीं। अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हालांकि, पुलिस का यह भी कहना है कि पावेल की मौत की कई एंगलों से जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि कुल चार लोग थे, जिनमें से दो की मौत हो गई है और दो लोग जिंदा हैं। उनसे भी जांच में सहयोग करने की बात कही जा रही है।

क्या कहते हैं होटल के मालिक?
ओड़िशा के रायगढ़ में जिस होटल में ये चारों लोग ठहरे हुए थे उस होटल के मालिक का भी बयान आया है। रूसी सांसद और पर्यटक की मौत पर होटले के मालिक का कहना है “21 तारीख को चार लोग हमारे होटल में रहने आए, उनमें से दो की मौत हो गई, जबकि दो अब भी यहीं हैं। हम रूसी दूतावास से उनके दस्तावेजों का इंतजार कर रहे हैं। वे चले जायेंगे।” होटल मालिक ने आगे कहा ” पहला पर्यटक बेहोश मिला, मेडिकल जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। वहीं, दूसरा पर्यटक अपने दोस्त के अंतिम संस्कार के बाद मानसिक रूप से परेशान था, वह होटल परिसर में पड़ा मिला। अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।”

यह भी पढ़ेंः

कोविड के बीच China हटाने जा रहा पाबंदियां, चीन आने वाले विदेशी यात्रियों को क्वारंटीन रहने की जरूरत नहीं

David Warner ने रचा इतिहास, 100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ तोड़े कई रिकॉर्ड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here