इन देशों से आने वाले यात्रियों को कराना होगा RT-PCR टेस्ट, कोरोना को लेकर सरकार सख्त

चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से यात्रा करने वाले यात्रियों को यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।

0
152
RT-PCR
RT-PCR

कुछ देशों में कोरोनोवायरस के मामलों में वृद्धि के बीच, भारत ने 1 जनवरी, 2023 से कुछ देशों से आने वाले लोगों के लिए RT-PCR टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। 1 जनवरी 2023 से चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों को RT-PCR टेस्ट कराना अनिवार्य होगा। उन्हें यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी।

चीन, हांगकांग, जापान, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और थाईलैंड से यात्रा करने वाले यात्रियों को यात्रा से पहले अपनी रिपोर्ट एयर सुविधा पोर्टल पर अपलोड करनी होगी। स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि भारत की यात्रा करने के 72 घंटों के भीतर परीक्षण किए जाने चाहिए।

RT-PCR
RT-PCR

बता दें कि कुछ देशों में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के बीच, सरकार ने अलर्ट जारी किया है। देश में कोविड दिशानिर्देशों को कड़ा किया गया है। केंद्र शासित प्रदेशों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा गया है। गुरुवार को कहा गया कि भारत में 268 नए कोरोनोवायरस संक्रमण दर्ज किए गए, जबकि सक्रिय मामले बढ़कर 3,552 हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here