केरल के त्रिशूर में आरएसएस कार्यकर्ता आनंद अनंथू की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि आनंद अपनी बाइक से कहीं जा रहे थे तभी कार में सवार कुछ अपराधियों ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। आनंद जमीन पर गिर गए, हमलावर यहीं नहीं मानें जब आनंद घायल अवस्था में जमीन पर पड़ा तो उन्होंनें धारदार हथियार से उस पर हमला कर दिया।

आनंद को घायल अवस्था में नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई। पुलिस को शक है कि किसी दुश्मनी के चलते आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या की गई है। पुलिस ने वो कार भी बरादम कर ली है जिससे हमलावरों ने टक्कर मारी थी।

बीजेपी के राज्य कार्यालय ने आरोप लगाया है कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कार्यकतार्ओं ने यह हत्या की है। आपको बता दें कि चार साल पहले आनंद सीपीएम के कार्यकर्ता फाजिल की हत्या के आरोपी थे और इन दिनों जमानत पर ही बाहर थे।  आनंद सीपीएम वर्कर फाजिल के मर्डर का दूसरा आरोपी था। मामले में पहले आरोपी की अगस्त में हत्या हो गई थी।  पुलिस को शक है कि आनंद की हत्या दोनों पार्टी के बीच चल रहे है विवाद की वजह से की गई है।

आपको बता दें कि केरल में आरएसएस कार्यकर्ता के खिलाफ हिंसा, हत्‍या का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं और इसको लेकर राजनीतिक विवाद भी हो चुका है। राज्‍य की वाम सरकार पर भाजपा राजनीतिक हत्‍या करने का आरोप लगा चुकी है और हाल ही में इसके खिलाफ एक जन सुरक्षा अभियान भी शुरू किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here