पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राहुल गांधी के प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी की राह में रोड़ा बन गई हैं। ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद सभी पार्टियां मिलकर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर चर्चा करेंगी। अभी यह सही वक्त नहीं है। बता दें कि द्रविड़ मुनेत्र कझागम (द्रमुक) के अध्यक्ष एमके स्टालिन ने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया था जिस पर ममता बनर्जी ने ये टिप्पणी की है। ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद ही इसपर चर्चा की जानी चाहिए।

गठबंधन को मजबूती से एक साथ खड़े होकर पहले चुनाव जीतने पर फोकस करना चाहिए। उन्होंने कहा, उसके बाद सभी पार्टियां मिलकर जो भी तय करेंगी, वह हम सभी को स्वीकार होगा। ममता बनर्जी ने कहा, इस मुद्दे पर चर्चा करने का यह सही समय नहीं है। मैं अकेली नहीं हूं। हम सब मिलकर काम कर रहे हैं। यह दृढ़ता से एक साथ हैं।

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा समय से पहले होगी तो यह विपक्ष की एकता को विभाजित करेगी। कांग्रेस के बिना 2019 लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच गठबंधन पर ममता बनर्जी ने कहा, यह बहुत अच्छा है। यह स्थानीय मजबूती है और हम इसकी सराहना करते हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर इनके गठबंधन के कारण कांग्रेस अकेले भी चुनाव लड़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here