No Confidence Motion: अविश्वास प्रस्ताव पर जारी रहेगी चर्चा, इस बीच राहुल गांधी भी लेंगे लोकसभा में हिस्सा

0
19
No Confidence Motion
Parliament Monsoon Session 2023

No Confidence Motion: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर जोरदार चर्चा देखने को मिल रही है और यह चर्चा आज भी जारी रहेगी। सूत्रों से खबर मिली है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज लोकसभा में अविश्‍वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने की उम्मीद है और उनकी जगह उनकी बहन प्रियंका गांधी बांसवाड़ा में एक रैली में भाग लेने के लिए राजस्थान का दौरा करेंगी। इस प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेने के बाद राहुल गांधी चुनावी राज्य राजस्थान में रैली को संबोधित करने के लिए रवाना हो हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक बीजेपी की तरफ से गृह मंत्री अमित शाह, स्मृति ईरानी और निर्मला सीतारमण विपक्ष के सवालों का करारा जवाब देंगी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी भी आज सदन में बोल सकते हैं साथ ही केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और निर्मला सीतारमन भी बोलेंगी।

No Confidence Motion
Rahul Gandhi

No Confidence Motion:प्रस्ताव पेश करते समय कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मोदी सरकार को जमकर घेरा

बता दें कि बीते मंगलवार को प्रस्ताव पेश करते हुए सबसे पहले कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने मणिपुर हिंसा से लेकर विदेश नीति तक के मुद्दे पर सरकार को घेरा। गौरव गोगोई ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव मणिपुर पर प्रधानमंत्री की चुप्पी तोड़ने के लिए लाया गया है।

एक तरफ विपक्ष लगातार मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी के बयान की मांग कर रहा है तो वही सदन में बीजेपी सांसद निशीकांत दुबे ने INDIA गठबंधन पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम बोलते हैं कि ये अविश्वास प्रस्ताव नहीं, ये अपोजिशन में विश्वास प्रस्ताव है कि कौन किसके साथ है।

Parliament Monsoon Session today
Parliament Monsoon Session

बताते चलें कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले सरकार और विपक्ष दोनों ही तैयारियों में जुट गए हैं। दोनों गुटों की ओर से रणनीतियां बन रही हैं। ऐसे में संसद को दोनों पक्ष बड़ा मंच मान रहे हैं। ऐसे में विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में कल शुरू हुई चर्चा आज भी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here