वायनाड में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल व प्रियंका, पूर्व MP बोले- वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं लेकिन…

अडानी को बचाने के लिए लोकतंत्र को नीचे गिराने की कोशिश- प्रियंका गांधी

0
120
Rahul Gandhi:वायनाड में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल व प्रियंका
Rahul Gandhi:वायनाड में मोदी सरकार पर जमकर बरसे राहुल व प्रियंका

Rahul Gandhi:पिछले दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सांसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी। यह कार्रवाई कोर्ट के उस फैसले के बाद हुई जिसमें राहुल गांधी को मानहानी मामले में दोषी करार देते हुए गुजरात की एक अदालत ने दो साल की सजा सुनाई थी। लोकसभा सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल को सांसद के रूप में दिया गया सरकारी आवास भी वापस ले लिया गया था। इससे कांग्रेस में काफी नाराजगी देखी जा रही है।

आज यानी मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी केरल के वायनाड दौरे पर हैं, जहां से राहुल गांधी सांसद हुआ करते थे। इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा, “सांसद तो बस एक टैग है। यह एक पद है इसलिए भाजपा टैग हटा सकती है।”

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi: मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकती मोदी सरकार- राहुल

राहुल गांधी आज वायनाड के दौरे पर हैं। वे इस दौरान लोगों को संबोधित भी किए। उन्होंने कहा, “सांसद तो बस एक टैग है। यह एक पद है इसलिए भाजपा टैग हटा सकती है। वे पद ले सकते हैं, वे घर ले सकते हैं और वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं लेकिन वे(मोदी सरकार) मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते हैं।”

राहुल ने आगे रहा, “उन्हें लगता है कि वे मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डराएंगे लेकिन मैं वास्तव में खुश था कि उन्होंने मेरा घर ले लिया। आप मेरा घर 50 बार ले लो लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है। मैं तब भी देश और वायनाड के लोगों के मुद्दे उठाता रहूंगा।” राहुल ने कहा, “मैंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि आप अडानी के साथ अपने संबंध के बारे में बताएं…मैंने पूछा कि आपका अडानी के साथ क्या संबंध हैं? लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसका जवाब नहीं दिया।”


वहीं, इस दौरान प्रियंका गांधी ने भी लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी और मोदी सरकार पर निशाना साधा।

अडानी को बचाने के लिए लोकतंत्र को नीचे गिराने की कोशिश- प्रियंका गांधी
वायनाड में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, “गुजरात की एक अदालत ने एक निर्णय पारित किया जिससे बाद सरकार ने उन्हें(राहुल गांधी)संसद से अयोग्य घोषित कर दिया। सवाल पूछना, जवाबदेही की मांग करना, मुद्दे उठाना सांसद का काम होता है। मुझे यह बात अजीब लगती है कि पूरी सरकार यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी भी इसे अनुचित मानते हैं और एक आदमी पर बेरहमी से हमला करते हैं क्योंकि उसने एक ऐसा सवाल पूछा है जिसका जवाब नहीं दे सकें।”

प्रियंका ने आगे कहा, “पूरी सरकार सिर्फ एक आदमी गौतम अडानी को बचाने के लिए हमारे लोकतंत्र को नीचे गिराने की कोशिश कर रही है। प्रधानमंत्री मोदी गौतम अडानी का बचाव करने के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं लेकिन उन्हें भारत के लोगों के प्रति कोई जिम्मेदारी महसूस नहीं होती है।”

यह भी पढ़ेंः

AAP को राष्ट्रीय पार्टी की मान्यता मिलने पर बोले CM केजरीवाल-राष्ट्र विरोधी ताकतें…

सोनिया गांधी के आरोपों पर किरेन रिजिजू का पलटवार, बोले- केवल 1975 में मरा था भारतीय लोकतंत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here