प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत बारीकी से तैयार किये गये कुछ ‘मोदी जैकेट’ दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन को भिजवाये हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अंदाज हमेशा ही चर्चा का विषय बना रहा है, फिर चाहे उनका कुर्ता हो या फिर जैकेट। अब इस ‘मोदी जैकेट’ की दीवानगी साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के सिर चढ़ कर बोल रही है। यहां तक कि अब वह अपने दफ्तर में भी मोदी जैकेट ही पहनकर जा रहे हैं।

इस बात की जानकारी खुद मून जे इन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी। बुधवार को मून ने लगातार कई ट्वीट करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें कुछ जैकेट भेजे हैं. ये सभी भारतीय परंपरा के आधुनिक जैकेट हैं, जो ‘मोदी जैकेट’ के नाम से मशहूर हैं। अब ये आसानी से कोरिया में भी मिल सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि साउथ कोरियाई राष्ट्रपति ने इस प्रकार की कई जैकेट अब अपने लिए बनवाई हैं और उनसभी पर मोदी जैकेट लिखवाया है। आपको बता दें कि दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति इस बार दिवाली भारत में मनाएंगे, वह अपनी पत्नी के साथ जल्द ही भारत भी आएंगे।


साउथ कोरियाई राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि अभी कुछ दिन पहले ही अपनी भारत यात्रा के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को कहा था, वह इन जैकेट में काफी शानदार लगते हैं। और अब उन्होंने इन जैकेट को स्पेशली मेरे लिए भेज दिया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लुक कई बार सुर्खियां बटोर चुके हैं। इनमें मोदी जैकेट, मोदी कुर्ता काफी मशहूर हैं। इसके अलावा भी गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी वह जिस तरह की पगड़ी बांधते हैं, हमेशा सुर्खियों में रहती हैं।

मून ने मोदी को अपने आर्थिक दृष्टिकोण से विश्व शांति में योगदान देने इस साल का ‘सोल शांति पुरस्कार’ के लिए चुने जाने पर बधाई दी। मून ने ट्वीट किया, ‘सोल शांति पुरस्कार पाने पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए ट्वीट मैंने पढ़े हैं। मैं उन्हें बधाई देना चाहूंगा। पिछले सप्ताह प्रधानमंत्री मोदी को अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं वैश्विक आर्थिक वृद्धि में उनके योगदान को लेकर 2018 में सोल शांति पुरस्कार प्रदान किया गया था।

मून की पत्नी भारत आएंगी
दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून की पत्नी किम जुंग सूक अगले सप्ताह भारत यात्रा पर आ रही हैं। वे यहां एक पार्क के कार्यक्रम में शामिल होंगी, जो कोरिया के प्राचीन गाया साम्राज्य में रहीं ‘भारतीय मूल की महारानी हियो वांग-ओक’ को समर्पित रहेगा। 16 वर्ष में पहली बार दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला राष्ट्रपति के बिना अन्य देश की यात्रा करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here