इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिवसीय दौरे पर भारत पहुंच चुके है। नेतन्याहू के दिल्ली पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर जैसे ही नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने रेड कार्पेट पर कदम रखा, पीएम मोदी ने दोस्त नेतन्याहू को गले से लगा लिया।

भले ही यह देश और विदेश के नेताओं से पीएम मोदी के मिलने का यह खास अंदाज हो, लेकिन विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने उनकी ‘हग डिप्लोमेसी’ का मजाक उड़ाया है। पार्टी के ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी किया जिसमें पीएम मोदी के हग पॉलिसी और दूसरे नेताओं से मिलने का मजाक बनाया गया है। कांग्रेस पार्टी के इस ट्वीट से राजनीतिक गलियारों में भी जंग छिड़ चुकी है।

कांग्रेस पार्टी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक विडियो ट्वीट कर पीएम मोदी के गले मिलने के अंदाज पर तंज कसा गया है। इस विडियो में पीएम मोदी के गले मिलने को ‘कुछ ज्यादा’ बताते हुए उनकी पुराने विडियो दिखाए गए हैं, जिसमें वे राष्ट्राध्यक्षों के साथ गले मिलते हैं।

इस वीडियों में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को गले लगते हुए तो वहीं टाइटैनिक फिल्म के हीरो-हीरोइन की तरह फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति होलांदे से गले लगने पर मोदी से तुलना की गई है। वहीं जापान के पीएम शिंजो अबे से गले मिलने को कांग्रेस ने ‘नेवर लेट यू गो’ हग करार दिया है।

इस विडियों में कांग्रेस ने जापानी पीएम शिंजो आबे और उनकी पत्नी से मुलाकात, जर्मनी की चांसलर अंगेला मर्केल के साथ मीटिंग, ट्रंप के साथ गले मिलने, तुर्की के राष्ट्रपति तैय्यप एर्दोगन, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के साथ गले मिलने के पल दिखाए हैं।

आपको बता दें कि पीएम मोदी जब भी किसी नेता से मिलते हैं तो वह उनका स्वागत गले लग कर करते हैं। मोदी का नेताओं को गले लगाना तब सुर्खियों में आया था जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को उन्होंने गले लगाया। इस दौरान पूरे विश्व में दोनों नेताओं ने सुर्खियां बटोरी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here