प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल की तरह इस साल भी 15 अगस्त के भाषण के लिए लोगों के सुझाव मांगे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। PMO ने ट्वीट में लिखा- आपके विचार लाल किले की प्राचीर से गूंजेंगे। 15 अगस्त पर पीएम मोदी की स्पीच के लिए आपके क्या सुझाव हैं? उन्हें @mygovindia पर जरूर शेयर करें।

pmo

ये भी पढें- प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से मांगी राय, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर संबोधन के लिए कर रहे तैयारी


बता दें कि इससे पहले मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 79वें संस्करण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को राष्ट्रगान गाने के लिए एक पहल की शुरूआत की है। इस ट्वीट के आने के कुछ मिनटों में ही हजारों लोगों ने इस पर रिप्लाई दिया। लोगों ने पेगासस मुद्दे की जांच से लेकर पेट्रोल-डीजल और LPG के बढ़ते दामों को कम करने का सुझाव दिया। कई लोगों ने गुरुवार को पेश किए गए रिजर्वेशन मॉडल पर अपनी-अपनी राय रखी, तो कुछ लोगों ने देश का हेल्थकेयर सिस्टम सुधारने की बात कही।


मन की बात में राष्ट्रगान गाने को कहा था
25 जुलाई को अपने मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने लोगों से आग्रह किया था कि वे राष्ट्रीय गान गाने के इनिशिएटिव में भाग लें। उन्होंने कहा था- इस साल 15 के मौके पर सांस्कृतिक मंत्रालय की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग एक साथ राष्ट्रगान गाएं। इसके लिए Rashtragaan.in नाम से एक वेबसाइट तैयार की गई है। लोग राष्ट्रगान गाकर इस पर अपलोड कर सकते हैं।


पीएम ने देशवासियों से इस कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील भी की। साथ ही उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है, आप इस अनोखी पहल से जरूर जुड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here