राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा के बाद मंच पर एक साथ दिखे पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे, जानिए क्या हैं इसके मायने…

0
198
Uddhav Thackeray
PM Modi Mumbai Visit:पीएम मोदी और सीएम उद्धव ठाकरे ने साझा किया मंच

PM Modi Mumbai Visit:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर गए हुए हैं। जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस बीच पीएम मोदी (PM Modi) के इस दौरे की एक तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल तस्वीर में पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) एक साथ मंच साझा करते हुए दिख रहे हैं। गौरतलब है कि दोनों ही पार्टियों के नेताओं के बीच पिछले काफी समय से वार पलटवार का दौर चल रहा है। जिसके काफी लंबे समय बाद ये तस्वीर निकलकर सामने आई है। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजभवन में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन किया।

udhav pm
पीएम मोदी और सीएम ठाकरे मंच साझा करते हुए

PM Modi Mumbai Visit : पीएम मोदी ने संत तुकाराम को किया याद

इससे पहले प्रधानमंत्री पुणे (Pune) पहुंचे। जहां उन्होंने देहु में संत तुकाराम शिला मंदिर का लोकार्पण किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, संत तुकाराम की दया, करुणा और सेवा का वो बोध उनके ‘अभंगों’ के रूप आज भी हमारे पास है। इन अभंगों ने हमारी पीढ़ियों को प्रेरणा दी है। जो भंग नहीं होता, जो समय के साथ शाश्वत और प्रासंगिक रहता है, वही तो अभंग होता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हमारी राष्ट्रीय एकता को मजबूत करने के लिए आज ये हमारा दायित्व है कि, हम अपनी प्राचीन पहचान और परम्पराओं को चैतन्य रखें। इसलिए आज जब आधुनिक टेक्नोलॉजी और इंफ्रास्ट्रक्चर भारत के विकास का पर्याय बन रहा है तो हमें ये सुनिश्चित करना हैं कि हमारी विकास और विरासत दोनों एक साथ आगे बढ़ें।

Uddhav Thackeray: 25 अप्रैल को ठाकरे ने नहीं लिया था कार्यक्रम में हिस्सा

बताते चलें कि 25 अप्रैल को ठाकरे मुंबई में उस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे, जहां प्रधानमंत्री मोदी को पहले लता मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here