पीएम मोदी ने की “Mann Ki Baat”, कहा- आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को कुचल देने का प्रयास किया गया

Mann Ki Baat: पीएम मोदी ने कहा कि आपातकाल में लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास हुआ । इमरजेंसी के दौरान लोगों के संघर्षों का गवाह रहने का सौभाग्य मुझे भी मिला।

0
172
Mann Ki Baat
Mann Ki Baat: पीएम मोदी कर रहे हैं " मन की बात " के 90वें एपिसोड को संबोधित

Mann Ki Baat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को ‘मन की बात‘ की। यह पीएम के ‘मन की बात’ कार्यक्रम का 90वां एपिसोड था। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपातकाल में लोगों के अधिकार छीने गए। लोकतंत्र को कुचलने का प्रयास हुआ। इमरजेंसी के दौरान लोगों के संघर्षों का गवाह रहने का सौभाग्य मुझे भी मिला।

 Pm Narendra Modi
Mann Ki Baat

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज जब देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है तो हमें आपातकाल के समय को भूलना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों के जीवन का अधिकार छीना गया था।

आपातकाल के दौरान लोकतंत्र को कुचला गया : Mann Ki Baat में पीएम मोदी

पीएम मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं उस जन आंदलोन की चर्चा करना चाहता हूं जिसका देश के हर नागरिक के जीवन में बहुत महत्व है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज के नौजवानों 24-25 साल के युवाओं से सवाल करना चाहता हूं कि क्या आपको पता है कि आपके माता-पिता आपकी उम्र के थे तो उनसे उनके जीवन का अधिकार छीन लिया गया था? 

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि हमारे देश में 1975 के जून महीने में इमरजेंसी लगाई गई थी। आपातकाल लागू किया गया था। उसमें देश के नागरिकों से सारे अधिकार छीन लिए गए थे। पीएम मोदी ने आगे कहा कि उस दौरान भारते के लोकतंत्र को कुचल देने का प्रयास किया गया था। 

 Pm Narendra Modi
Mann Ki Baat: पीएम मोदी कर रहे हैं ” मन की बात ” के 90वें एपिसोड को संबोधित

Mann Ki Baat : पीएम मोदी ने क्रिकेट खिलाड़ी मिताली राज का किया जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि साथियों, जब बात खेलों की हो रही है, तो मैं आज, भारत की सर्वाधिक प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक, मिताली राज (Mithali Raj ) की भी चर्चा करना चाहूंगा। उन्होंने, इसी महीने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है, जिसने कई खेल प्रेमियों को भावुक कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मिताली, महज एक असाधारण खिलाड़ी नहीं रही हैं, बल्कि, अनेक खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्त्रोत भी रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं, मिताली को उनके भविष्य के लिए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं देता हूं।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here