“छत्तीसगढ़ के विकास में दीवार बनकर खड़ा है ये पंजा”, रायपुर में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार राज्यों की यात्रा पर निकले हुए हैं। इसी बीच पीएम मोदी छत्तीसगढ़ के रायपुर पहुंचे और यहां उन्होनें 7,600 करोड़ रुपये...

0
58
PM Modi
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार राज्यों की यात्रा पर निकले हुए हैं। इसकी शुरूआत उन्होनें छत्तीसगढ़ से की है। शुक्रवार (7 जुलाई) को पीएम मोदी रायपुर पहुंचे और यहां उन्होनें 7,600 करोड़ रुपये की लागत के प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने प्रदेश की जनता को भी संबोधित किया। साथ ही उन्होनें कांग्रेस पर भी जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा, “छत्तीसगढ़ के विकास की राह में बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है और ये जो पंजा है वो कांग्रेस का पंजा है, जो आपसे आपका हक छीन रहा है। इस पंजे ने छत्तीसगढ़ को लूट-लूट कर बर्बाद कर देने को ठान लिया है।”

पीएम ने राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच-130 के 53 किलोमीटर लंबे 4 लेन वाले बिलासपुर-पथरापाली खंड और एनएच 30 के 33 किलोमीटर लंबे रायपुर-कोडेबोड़ खंड के 4 लेन का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होनें कई सड़क परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। जानिए, पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए क्या कुछ कहा…

FotoJet 2023 07 07T131246.024 1

PM Modi: “छत्तीसगढ़ को 7,000 करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का उपहार”

साथ ही, पीएम मोदी ने कहा “आज छत्तीसगढ़ को 7,000 करोड़ रुपए से अधिक परियोजनाओं का उपहार मिल रहा है। ये उपहार इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी और यहां के लोगों  का जीवन आसान बनाने और यहां की स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए है।” साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में छत्तीसगढ़ के हजारों आदिवासी गांवों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कें पहुंची हैं।” साथ ही, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतागढ़ से रायपुर चलने वाली नई ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रोजगार के कई नए अवसर बनेंगे :PM मोदी

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा केंद्र सरकार के इन प्रोजेक्ट्स से यहां के लोगों के लिए रोजगार के कई नए अवसर भी बनेंगे। धान के किसानों, खनिज संपदा से जुड़े उद्यमियों और टूरिज्म को भी इन प्रोजेक्ट्स के जरिए बहुत लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि इनसे आदिवासी क्षेत्रों में सुविधा और विकास की नई यात्रा भी शुरू होगी।

कांग्रेस ही गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कर सकती है :पीएम मोदी

पीएम मोदी ने रायपुर में विजय संकल्प रैली में संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ही गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कर सकती है। गंगा की झूठी कसम खाकर इन्होंने घोषणापत्र जारी किया था और उसमें बड़ी-बड़ी बातें की थी, लेकिन अब जब उसे घोषणापत्र की याद दिलाओ तो कांग्रेस की याददाश्त ही चली जाती है।

PM मोदी ने कांग्रेस को विकास की राह में खड़ा हुआ पंजा बताया

रायपुर में पीएम मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के विकास की राह में बहुत बड़ा पंजा दीवार बनकर खड़ा हो गया है। और ये जो पंजा है वो कांग्रेस का पंजा है, जो आपसे आपका हक छीन रहा है। इस पंजे ने छत्तीसगढ़ को लूट-लूट कर बर्बाद कर देने को ठान लिया है।

शराब बंदी की जगह शराब घोटाला कर दिया :PM मोदी

पीएम मोदी ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से जो 36 वादे किए थे, उसमें एक ये था कि राज्य में शराब बंदी की जाएगी। 5 साल बीत गए, लेकिन सच ये है कि यहां की सरकार ने छत्तीसगढ़ में हजारों करोड़ का शराब घोटाला कर दिया। ये सारी जानकारी अखबारों में भरी पड़ी है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here