DU शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में पीएम मोदी हुए शामिल… PM के संबोधन के बाद लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

PM Modi DU Visit: दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह कार्यक्रम का आज यानी 30 जून को समापन होने जा रहा है। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए हैं।

0
105
PM Modi DU Visit
PM Modi DU Visit

PM Modi DU Visit: दिल्ली यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह कार्यक्रम का आज यानी 30 जून को समापन होने जा रहा है। विश्वविद्यालय शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शामिल होने के लिए पीएम मोदी डीयू पहुंच चुके हैं, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए हैं। इस समारोह में शामिल होने के लिए पीएम ने दिल्ली मेट्रो से यात्रा की। मेट्रो में उन्होंने लोगों से खूब बातचीत की।

साथ ही, पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर डीयू ने दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। सभी छात्रों और कर्मचारियों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कहा गया है। साथ ही यह भी कहा गया है कि कोई भी कार्यक्रम में काले कपड़े पहनकर नहीं आएगा। बता दें, प्रधानमंत्री दिल्ली यूनिवर्सिटी कैंपस में तीन नई इमारतों की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी डीयू के कंप्यूटर सेंटर और फैकल्टी ऑफ टेक्नोलॉजी के भवन और यूनिवर्सिटी के नार्थ कैंपस में बनने वाले अकादमिक ब्लॉक की आधारशिला रखेंगे। यहां पढ़ें समारोह से जुड़ी पल-पल की अपडेट…

FotoJet 71

PM Modi का संबोधन खत्म होते ही लगे ‘जय श्री राम’ के नारे

प्रधानमंत्री का संबोधन खत्‍म होते ही डीयू के आयोजन परिसर में ‘जय श्री राम’ के नारे गूंजने लगे।

PM Modi DU Visit: प्रधानमंत्री मोदी ने कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री ने कहा, “2014 में QS वर्ल्ड रैंकिंग में भारत के केवल 12 विश्वविद्यालय होते थे मगर आज ये संख्या 45 हो गई है। हमारे शिक्षण संस्थान दुनिया में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। हमारे संस्थान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, छात्र संकाय अनुपात और प्रतिष्ठा, सभी में तेजी से सुधार कर रहे हैं।”

PM Modi DU Visit: ‘आज दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्थाओं में है भारत’

पीएम ने कहा, “एक समय था जब दिल्ली यूनिवर्सिटी में सिर्फ 3 कॉलेज थे, अब 90 से ज्यादा कॉलेज हैं। एक समय था जब भारत नाजुक अर्थव्यवस्थाओं की सूची में आता था और आज ये दुनिया की शीर्ष 5 अर्थव्यवस्था में है। आज DU में पढ़ने वाली लड़कियों की संख्या लड़कों से ज्यादा है।”

PM Modi DU Visit: ‘डीयू ने अपने मूल्यों, निष्ठा को जीवंत रखा’ -पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आप चाहें जिस भी वर्ष के पासआउड हों, दो डीयू वाले आपस में मिलकर इन किस्सों पर घंटों निकल सकते हैं। इस सबके बीच मैं मानता हूं डीयू ने सौ सालों में अगर अपने अहसासों को जिंदा रखा है तो अपने मूल्यों को भी जीवंत रखा है। निष्ठा द्वितीय सत्यम यूनिवर्सिटी का ये ध्येय वाक्य अपने स्टूडेंट के जीवन में लाइटिंग लैंप की तरह है।

FotoJet 75

PM Modi DU Visit: दिल्‍ली यूनिवर्सिटी का इतिहास खास है- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऐसे समय में अपने 100 वर्ष पूरे किए हैं, जब देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर अमृत महोत्सव मना रहा है। कोई भी देश हो, उसके विश्वविद्यालय, शिक्षण संस्थान, उसकी उपलब्धियों का सच्चा प्रतिबिंब होते हैं। DU की भी इन 100 वर्षों की यात्रा में कितने हीं ऐतिहासिक पड़ाव आए।

FotoJet 74

PM Modi DU Visit: ‘ऐसे प्रधानमंत्री कहां मिलते हैं…’ – DU VC

दिल्‍ली यूनिवर्सिटी के VC प्रोफेसर योगेश सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्‍वागत में विशेष कविता पढ़ी। उन्‍होंने कहा, ‘ऐसे प्रधानमंत्री कहां मिलते हैं…।’ उन्‍होंने पीएम मोदी को अद्भुत रूप से प्रभावी, मेहनती और देशप्रेमी भी बताया। उन्‍होंने शिक्षामंत्री धम्रेंद्र प्रधान का भी स्‍वागत किया।

PM Modi DU Visit: पीएम मोदी ने डीयू कंप्यूटर सेंटर और अकादमिक ब्लॉक की आधारशिला रखी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली विश्वविद्यालय कंप्यूटर सेंटर और ‘प्रौद्योगिकी संकाय’ की इमारत और दिल्ली विश्वविद्यालय के अकादमिक ब्लॉक की आधारशिला रखी।

PM Modi DU Visit: सरस्‍वती वंदना से हुई कार्यक्रम की शुरूआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्‍ली यूनिवर्सिटी पहुंचे। सरस्‍वती वंदना के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

PM Modi DU Visit: दिल्ली विश्वविद्यालय में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में शामिल हुए।

PM Modi DU Visit: पीएम मोदी ने मेट्रो में लोगों से की बातचीत

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here