PM Modi BBC Documentary Row: पीएम मोदी पर BBC की डॉक्यूमेंट्री को लेकर बवाल, केंद्र ने बताया- प्रोपेगेंडा

ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य, लॉर्ड रामी रेंजर के अनुसार, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री, लोकतांत्रिक ढंग से चुने गए प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय न्यायपालिका के लिए अपमानजनक है।

0
111
PM Modi Rajyasabha
PM Modi Rajyasabha

PM Modi BBC Documentary Row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री की गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कड़ी आलोचना की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता, अरिंदम बागची ने दावा किया कि “पूर्वाग्रह, निष्पक्षता की कमी और निरंतर औपनिवेशिक रवैया स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।” उन्होंने कहा कि डॉक्यूमेंट्री को भारत में नहीं दिखाया गया है। कुछ भी हो, यह फिल्म या डॉक्यूमेंट्री संगठन और लोगों की आलोचना है जो एक बार फिर इस कहानी को आगे बढ़ा रहे हैं। हम इस गतिविधि और इसके इच्छित लक्ष्यों के पीछे की मंशा पर सवाल उठाने लगते हैं। ईमानदारी से, हम इस तरह के प्रयासों को बढ़ाना नहीं चाहते हैं।” वहीं ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर एतराज जताया है।

download 2023 01 19T192934.871
BBC Documentary Row

डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी की हो रही है आलोचना

बता दें कि इंडिया: द मोदी क्वेश्चन बीबीसी की एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ है, जिसका पहला एपिसोड मंगलवार को प्रसारित हुआ और बुधवार को यूट्यूब से हटा लिया गया। यह सीरीज गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी के कार्यकाल पर केंद्रित है। बीबीसी की रिपोर्ट है कि यह कार्यक्रम इस बात पर ध्यान देगा कि कैसे “भारत के मुस्लिम बहुमत के प्रति नरेंद्र मोदी की सरकार के रवैये के बारे में बार-बार के आरोपों ने उनके प्रीमियर को परेशान किया है।” हालांकि भारत में सीरीज नहीं दिखाई गई थी, लेकिन देश के बाहर के भारतीयों ने डॉक्यूमेंट्री के लिए बीबीसी की आलोचना की।

ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य, लॉर्ड रामी रेंजर के अनुसार, बीबीसी डॉक्यूमेंट्री, लोकतांत्रिक ढंग से चुने गए प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय न्यायपालिका के लिए अपमानजनक है। यह एक अरब से अधिक भारतीयों को नुकसान पहुंचाएगा।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here