कर्नाटक पहुंचे पीएम PM Modi, नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर परियोजना का किया उद्घाटन

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर परियोजना (NLBC-ERM) का भी उद्घाटन करेंगे। 10,000 क्यूसेक की नहर क्षमता वाली परियोजना से 4.5 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की सिंचाई की जा सकती है।

0
55
PM Modi
PM Modi

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 49,600 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए कर्नाटक और महाराष्ट्र का दौरे पर हैं। इन परियोजनाओं से देश के बुनियादी ढांचे को काफी बढ़ावा मिलेगा। गुरुवार को पीएम मोदी कर्नाटक पहुंचे। कार्यक्रम में कर्नाटक के राज्यपाल भी मौजूद हैं। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर- विस्तार, नवीनीकरण और आधुनिकीकरण से कलबुर्गी, यादगिरी और विजयपुर जिलों के लाखों किसानों को सीधे लाभ मिलने वाला है। सूरत-चेन्नई आर्थिक कॉरिडोर का जो हिस्सा कर्नाटक में पड़ता है उसका भी आज काम शुरू हुआ है।

download 2023 01 19T125229.958
PM Modi

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, पीएम मोदी कर्नाटक के यादगिरि और कालाबुरागी जिलों का दौरा कर रहे हैं। यहां सिंचाई, पेयजल से संबंधित विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं और कोडेका में एक राष्ट्रीय राजमार्ग विकास परियोजना का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। व्यक्तिगत घरेलू नल कनेक्शनों के माध्यम से सुरक्षित और पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए, यादगिरि जिले के कोडेकल में जल जीवन मिशन के तहत यादगीर बहु-ग्राम पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी जाएगी।

नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

कार्यक्रम के दौरान, प्रधानमंत्री नारायणपुर लेफ्ट बैंक नहर परियोजना (NLBC-ERM) का भी उद्घाटन करेंगे। 10,000 क्यूसेक की नहर क्षमता वाली परियोजना से 4.5 लाख हेक्टेयर क्षेत्र की सिंचाई की जा सकती है। इससे कलबुर्गी, यादगिर और विजयपुर जिलों के 560 गांवों के तीन लाख से अधिक किसानों को लाभ होगा। इसके बाद पीएम मोदी मुंबई में लगभग 38,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने के लिए शाम तक मुंबई पहुंचेंगे। वह मुंबई मेट्रो की दो लाइनों का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि कर्नाटक में भाजपा 2023 के राज्य चुनाव जीतने के लिए केंद्रीय परियोजनाओं के माध्यम से बुनियादी ढांचे पर जोर दे रही है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here