सदन में हंगामे से सख्‍त नाराज Speaker OM Birla ने उठाया कदम, नहीं बैठेंगे स्‍पीकर की कुर्सी पर

Speaker OM Birla: लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने अपने निर्णय से दोनों पक्षों को अवगत करवा दिया है।

0
48
Om Birla Speaker of Loksabha news today
Om Birla Speaker of Loksabha

Speaker OM Birla: लोकसभा में 1 अगस्त को हुई घटना के बाद से स्पीकर ओम बिरला नाराज हैं। अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए संसद भवन में होते हुए भी स्पीकर बिरला लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर नहीं बैठे।लोकसभा अध्यक्ष ने पक्ष और विपक्ष के सदस्यों से नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें अपने फैसले से भी अवगत कराया।स्पीकर बिरला ने कहा कि जब तक सदन में अनुशासन बहाल नहीं होता, वे अध्यक्ष के आसन पर नहीं जाएंगे। स्पीकर बिरला ने कहा उनके लिए सदन की गरिमा सर्वोच्च है। सदन में मर्यादा कायम करना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि सदन में कुछ सदस्यों का व्यवहार सदन की उच्च परपराओं के उलट है।

Speaker Om Birla top news
लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

Speaker OM Birla: आसन की तरफ फेंके गए थे पर्चे

Speaker OM Birla: लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने अपने निर्णय से दोनों पक्षों को अवगत करवा दिया है।मालूम हो कि मंगलवार यानी 1 अगस्त को लोकसभा में विपक्ष के सदस्य नारेबाजी करते हुए ना केवल वेल में आ गए थे, बल्कि स्पीकर के आसन की तरफ पर्चे भी फेंके थे।

Speaker OM Birla: हंगामे से नाराज

विपक्षी सांसदों ने जिस तरह से हंगामा किया था। उससे स्पीकर ओम बिरला सख्‍त नाराज हैं। उन्होंने कहा, मंगलवार को दिल्ली सेवा बिल के दौरान जिस तरह का हंगामा किया गया, एक भी बात नहीं सुनने दी। ऐसे सदन का कामकाज नहीं हो सकता। बुधवार को ओम बिरला लोकसभा में नहीं गए। विभिन्न राजनीतिक दलों को सख्त चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा, जब तक आप सदन को सुचारू नहीं चलने देंगे, मैं अंदर नहीं जाऊंगा।

बीते मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री ने दिल्ली सेवा विधेयक लोकसभा में पेश किया था। जैसे ही बिल पेश हुआ, विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। दिल्ली सेवा बिल का आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है। कांग्रेस समेत विपक्षी गठबंधन इंडिया के सदस्य दलों ने भी इसका विरोध करने का फैसला किया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here