नूंह हिंसा पर भाजपा सांसद Harnath Singh का बड़ा बयान, दंगाइयों को कुचल दे सरकार

Harnath Singh: इस घटना को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने एक न्‍यूज चैनल को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उक्‍त इलाके को मिनी पाकिस्तान करार दे डाला।

0
48
Harnath Singh MP statement on Nuh Violence
Harnath Singh MP

Harnath Singh: हरियाणा के नूंह जिले के मेवात इलाके में एक शोभायात्रा के दौरान जमकर हिंसा हुई। इस घटना को लेकर बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने एक न्‍यूज चैनल को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उक्‍त इलाके को मिनी पाकिस्तान करार दे डाला।

सांसद हरनाथ ने कहा कि मेवात और नूंह का इलाका राजनीति के चलते मिनी पाकिस्तान जैसा हो गया है। आजादी के बाद से ही इन इलाकों में जिस तरीके से विपक्षी पार्टियों ने राजनीति की और एक समुदाय को शह दी। उसी के चलते इस तरीके के हालात बने।

Harnath Singh Yadav on Nuh Violence news
बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ।

Harnath Singh: दंगाइयों को कुचल दे सरकार- सांसद हरनाथ सिंह

Harnath Singh: भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने आगे कहा कि ऐसा क्यों होता है जब हिंदू इलाके से मुस्लिम समुदाय कोई जुलूस का जलसा निकालता है। कोई हंगामा नहीं होता, लेकिन जब मुस्लिम इलाके से अगर कोई शोभायात्रा निकलती है, तो इस तरीके की तस्वीरें सामने आती हैं। मैं राज्य सरकार से अपील करता हूं कि वो ऐसे दंगाइयों को कुचल दें।

Harnath Singh: ‘ज्ञानवापी मस्जिद नहीं मंदिर है’

Harnath Singh Yadav 1 min
बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ।

सांसद हरनाथ सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर दिए बयान का भी समर्थन किया।हरनाथ ने कहा कि योगी जी ने जो कहा है वो पूरी तरीके से सही है, क्योंकि ये तथ्य है कि किसी मस्जिद के अंदर त्रिशूल या नंदी नहीं होते हैं।

ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है, क्योंकि उर्दू में ज्ञानवापी मस्जिद नहीं बल्कि मंदिर है, उर्दू में ज्ञानवापी जैसा कोई शब्द ही नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि सिर्फ काशी ही नहीं बल्कि मथुरा में भी इसी तरह की स्थिति है। हमारी मांग की है कि काशी और मथुरा दोनों जगह मुस्लिम समुदाय को बड़ा दिल दिखाना चाहिए।हमने ये भी मांग की है कि 1991 के प्लेसेस ऑफ वर्शिप एक्ट को संविधान में संशोधन कर निरस्त कर देना चाहिए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here