New Delhi Railway Station: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का लुक देखकर दुबई जैसा आएगा फील, देखें मॉडल

रेलवे स्टेशन के नए लुक पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। कई यूजर्स ने कहा कि रेलवे ट्रेन की देरी और दुर्घटनाओं जैसे गंभीर मुद्दों को हल करने के बजाय दिखावे पर काम करने में व्यस्त है।

0
206
New Delhi Railway Station
New Delhi Railway Station

New Delhi Railway Station: रेल मंत्रालय ने शनिवार को भारत के दूसरे सबसे व्यस्त जंक्शन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (एनडीएलएस) के नए डिजाइन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है। रेल मंत्रालय ने दिल्ली रेलवे स्टेशनों के नए लुक की दो तस्वीरों के साथ ट्वीट किया है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नए लुक की तस्वीरों को 26 हजार से ज्यादा लोगों द्वारा लाइक किया गया है। वहीं 3 हजार से ज्यादा लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है।

बता दें कि 16 प्लेटफार्मों के साथ, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन 2 लाख से अधिक यात्री यात्रा करते हैं। रेलवे स्टेशन के नए लुक में दो गुंबद जैसी संरचनाएं दिख रही हैं जिसे कांच की परत से ढका जाएगा। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास योजना में 4,500 करोड़ रुपये खर्च होने का अनुमान लगाया गया है। योजना में मल्टी-मोडल ट्रांजिट हब (एमएमटीएच) के माध्यम से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और येलो लाइन को रेलवे स्टेशन से जोड़ने का भी प्रस्ताव रखा गया है। हालांकि दिल्ली जंक्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के तुरंत बाद, मंत्रालय पर गंभीर सवालों की बाढ़ ही आ गई।

New Delhi Railway Station
New Delhi Railway Station

New Delhi Railway Station: नया लुक देखकर यूजर्स की प्रतिक्रिया

कई यूजर्स ने कहा कि रेलवे ट्रेन की देरी और दुर्घटनाओं जैसे गंभीर मुद्दों को हल करने के बजाय दिखावे पर काम करने में व्यस्त है।

कुछ यूजर्स ने मंत्रालय पर ग्रामीण क्षेत्रों और विपक्ष शासित राज्यों में स्टेशनों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। लोगों का कहना है कि जिन शहरों में रलवे व्यवस्था नहीं है उनपर ध्यान नहीं दिया जा रहा। बस दिखावा ही जरूरी है। वहीं अन्य यूजर्स ने योजना को लागू करने में चुनौतियों की ओर इशारा किया।

एक यूजर ने लिखा गांव में जो एक लोकल पैसेंजर ट्रेन रुकती थी उसका स्टॉप बंद कर दिया गया। सारी सुविधाएं शहरों के लिए हैं। गांवों की कोई सुनने वाला नहीं है। टैक्स हम भी देते हैं। बस चुनाव के समय आजाएंगे सब नेता।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here