Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खबर, इस नए फीचर के लिए देने होंगे इतने रुपये..

0
178
Twitter: ट्विटर पर हुआ नया बदलाव; कई अकाउंट्स पर दिखा गोल्डन टिक, जानें क्या है मामला
Twitter: ट्विटर पर हुआ नया बदलाव; कई अकाउंट्स पर दिखा गोल्डन टिक, जानें क्या है मामला

Twitter Edit Feature: सोशल मीडिया के इस जमाने में ट्विटर (Twitter) की अपनी एक अलग पहचान है। नेता हो या अभिनेता या फिर आम इंसान, हर कोई आजकल इस सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Social Media) का यूज कर रहा है। हालांकि ट्विटर पर ट्वीट को एडिट करने का फीचर नहीं रहने से इसके यूजर्स थोड़े परेशान थे। उनकी डिमांड थी कि फेसबुक की तरह ट्विटर पर भी एडिट का फीचर (Twitter Edit Feature) होना चाहिए। अब उनकी परेशानी को दूर करते हुए ट्विटर ने एक नई तकनीक यानी एडिट का फीचर देने की प्लानिंग कर ली है। आइए जानते हैं क्या है एडिट फीचर और इसके लिए देने होंगे कितने रुपये ?

Twitter edit feature price
Twitter edit feature price

Twitter Edit Feature: एडिट के लिए डिलीट करना पड़ता था ट्वीट

ट्विटर पर ट्वीट को एडिट करने की सुविधा नहीं होने से यूजर्स को अपने ट्वीट को सुधारने के लिए पहले डिलीट करना पड़ता था। इसके बाद वे दूसरा ट्वीट कर सकते हैं। लेकिन अब उन्हें अपने ट्वीट को डिलीट करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ट्विटर अब इसके लिए एडिट फीचर (Twitter Edit Feature) लाने जा रहा है। यह खबर ट्विटर के यूजर्स के लिए बड़ी और खास खबर (top news of twitter) है।

Twitter Edit Feature: एडिट फीचर का हो रहा टेस्ट

ट्विटर अपने इस नये फीचर को लाने से पहले इसका टेस्ट कर रहा है। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसे रोल आउट किया जाएगा। जानकार कि मानें तो ट्वीटर में इस फीचर के आ जाने से अब लोगों को अपने ट्वीट्स को एडिट करने के लिए डिलीट नहीं करना पड़ेगा। वे अब इस फीचर का यूज करके आराम से अपने ट्वीट को एडिट कर सकते हैं। हालांकि एडिट के लिए एक टाइम लिमिट भी है।

ट्वीट को एडिट करने के लिए क्या है टाइम लिमिट ?

मिली जानकारी के अनुसार यूजर्स किसी भी ट्वीट को एडिट नहीं कर सकते हैं। इसके लिए एक टाइम लिमिट भी है। यानी आप अपने पुराने ट्वीट को तो बिल्कुल भी एडिट नहीं कर सकते हैं। वहीं कंपनी ने बताया कि यूजर्स अपने किए गए ट्वीट को आधे घंटे के अंदर तक ही एडिट कर सकते हैं। यानी पुराने या आधे घंटे के बाद वाले ट्वीट को एडिट नहीं किया जा सकता है।

Twitter
twitter

Twitter Edit Feature: देने होंगे 240 रुपये…

कंपनी के अनुसार ट्विटर पर ट्वीट को एडिट करने की सुविधा हर किसी को नहीं मिलेगी। इसके लिए यूजर्स को ब्लू सब्सक्रिप्शन लेना होगा। वहीं ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Subscription) के लिए आपको कम से कम 2.99 डॉलर यानी लगभग 240 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यानी यह एडिट फीचर फ्री नहीं है, इसके लिए पैसे खर्च करने होंगे। हालांकि यह फीचर अभी भारत में नहीं आया है। जल्द ही यह फीचर भारत में भी आ जाएगा।

यह भी देखें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here