Navneet Rana और उनके पति को कोर्ट में किया गया पेश, कोर्ट ने राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

बता दें कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर पर विवाद को लेकर अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था।

0
332
Navneet Rana
Navneet Rana

Navneet Rana: अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को धारा 153 ए यानी धर्म के आधार पर 2 समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। जिसके चलते आज राणा दंपति को बांद्रा कोर्ट में पेश किया गया है। जिसके बाद बांद्रा के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की हॉलिडे एंड संडे कोर्ट ने अमरावती सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

पेशी से पहले ही नवनीत राणा के ख़िलाफ़ एक और मामला दर्ज किया गया है। नवनीत राणा पर सरकारी काम में दखल देने का आरोप लगाया गया है। जिसके तहत उनपर IPC की धारा 353 के तहत FIR दर्ज  की गई है। FIR दर्ज होने के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे का बयान सामने आया है। दिलीप वलसे ने कहा कि बीते दिन महाराष्ट्र में दो घटनाएं हुई। एक तो हनुमान चालिसा का पाठ करने के बहाने दंगा भड़काने की कोशिश की गई जिसके चलते दोनों को गिरफ्तार किया गया है।

Hanuman Chalisa Controversy
Navneet Rana

Navneet Rana: क्या है मामला?

बता दें कि महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर पर विवाद को लेकर अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के घर मातोश्री (Matoshree) के बाहर हनुमान चालीसा (Hanuman chalisa) का पाठ करने का ऐलान किया था। लेकिन सुबह से ही नवनीत राणा के घर के बाहर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने धरना दे दिया। सुबह से ही शिवसेना कार्यकर्ता उनके घर के बाहर डटे हुए है जिससे नवनीत राणा अपने घर से बाहर नहीं निकल पाईं।

Navneet Rana
Navneet Rana

नवनीत राणा ने सुबह 9 बजे मुख्‍यमंत्री के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की चुनौंती दी थी। हालांकि देर शाम दंपति ने हनुमान चालिसा का पाठ करने की चुनौती को वापस ले लिया था लेकिन सांसद नवनीत राणा के घर पहुंच कर पुलिस ने उन्हें और उनके पति को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल, सांसद पर शिवसैनिकों ने आरोप लगाया कि उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here