विपक्षी एकता को पटनायक का झटका! सीएम नवीन बोले- हम अकेले लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

0
57
naveen patnaik
naveen patnaik

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अगले साल होने वाले आम चुनाव के मद्देनजर विपक्षी एकता को झटका दिया है। पटनायक ने कहा कि वह सत्तारूढ़ बीजेपी और उसके सहयोगियों और विपक्षी गठबंधन दोनों से समान दूरी बनाए रखेंगे और चुनाव में अकेले जाएंगे।

दरअसल आज शाम पटनायक ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जिसके बाद यह बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि बीजू जनता दल की हमेशा से ये यही योजना रही है और आगे भी यही रहेगी कि चुनाव अकेला लड़ा जाए। सीएम पटनायक का बयान इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि हाल ही में वे सीएम नीतीश कुमार से मिले थे, जो कि देशभर में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एक सूत्र में बांधने के काम में जुटे हुए हैं। अब पटनायक का ये बयान नीतीश कुमार के लिए चुनौती साबित होगा।

पटनायक ने कहा कि वे पीएम मोदी से एयरपोर्ट बदले जाने के सिलसिले में मिले। नवीन पटनायक ने ये भी कहा कि उनकी दिल्ली यात्रा के दौरान वे किसी और राजनेता या पार्टी से मुलाकात नहीं करेंगे।

हालांकि इससे पहले पटनायक ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। विश्लेषकों का कहना है कि नवीन पटनायक बीजेपी को यह संदेश देना चाह रहे हैं कि अगर पार्टी उनके अनुकूल नहीं रहती है तो कल को वे भी विपक्ष का हिस्सा हो सकते हैं।

यहां आपको बता दें कि एक समय में नवीन पटनायक की पार्टी बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए का हिस्सा हुआ करती थी। लेकिन साल 2008 में बीजेडी ने इस गठबंधन से खुद को बाहर कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here