“बेटे से झगड़े के चलते दिल्ली आ गया, बीजेपी में ही रहूंगा”, अपहरण की खबर के बीच बोले मुकुल रॉय

0
86
Mukul Roy
Mukul Roy

Mukul Roy ने बुधवार को बताया कि मैं दिल्ली इसलिए आया क्योंकि मेरा अपने बेटे से झगड़ा हुआ था। मैंने किसी को नहीं बताया। दिल्ली बहुत सुरक्षित जगह है। अभी कुछ दिन दिल्ली में रहूंगा। मैं राजनीतिक काम से दिल्ली आया था। मैं सेटिंग के लिए नहीं आया था।” मुकुल रॉय के साफ शब्दों में कहा, “मैं बीजेपी में था, बीजेपी में हूं, बीजेपी में रहूंगा।” मैं भाजपा से संबंध रखता हूं। मैं सिर्फ सनक के लिए तृणमूल भवन गया था। दिमाग खराब होने पर कई लोग कई तरह के काम करते हैं। मैं भी भाईचारे के दिन ममता के घर गया था। वहीं मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु ने भी बात की। शुभ्रांशु ने कहा, “मैंने पुलिस के जरिए पिता से बात की है। दो बार बात हुई। मैंने अपने पिता से कहा, क्या आप सब कुछ होशपूर्वक कर रहे हैं? पापा ने कहा, “होशपूर्वक कर रहा हूं।”

Mukul Roy की तलाश के लिए दिल्ली रवाना हुई थी पुलिस की टीम

बता दें कि मुकुल रॉय के बेटे सुभ्रांशु रॉय ने सोमवार को दावा किया था कि उनके पिता का पता नहीं चल पाया है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि सुभ्रांशु रॉय की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बिधाननगर आयुक्तालय से पश्चिम बंगाल पुलिस की एक टीम मुकुल की तलाश के लिए दिल्ली रवाना हो गई। मंगलवार रात खबर आई कि मुकुल ने कहा, “मैं एक भाजपा विधायक हूं। मैं बीजेपी के साथ रहना चाहता हूं। पार्टी ने मेरे यहां रहने का इंतजाम किया है। मैं अमित शाह से मिलना चाहता हूं और (पार्टी अध्यक्ष) जे पी नड्डा से बात करना चाहता हूं।”

टीएमसी के संस्थापक सदस्य हैं मुकुल रॉय

मुकुल रॉय टीएमसी के संस्थापक सदस्य हैं और कभी पार्टी के मास्टर रणनीतिकार और दूसरे नंबर पर थे। वह शीर्ष नेतृत्व के साथ मतभेद के कारण 2017 में भाजपा में शामिल हो गए और 2019 के आम चुनावों में पार्टी को पश्चिम बंगाल में 18 लोकसभा सीटें जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। एक साल बाद उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया। 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में, उन्होंने भाजपा के टिकट पर कृष्णानगर उत्तर विधानसभा सीट से जीत हासिल की, लेकिन जल्द ही पार्टी छोड़ दी और टीएमसी में लौट आए।

Mukul Roy
Mukul Roy

लंबे वक्त से राजनीति में सक्रिय नहीं है मुकुल रॉय

हालांकि, उन्होंने विधानसभा से इस्तीफा नहीं दिया और भाजपा विधायक बने रहे। टीएमसी ने उन्हें लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया। लेकिन जून 2022 में, उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया क्योंकि भाजपा ने उनकी नियुक्ति पर सवाल उठाया था। तब से, रॉय राजनीति में सक्रिय भूमिका नहीं निभा रहे हैं। मार्च में मस्तिष्क की सर्जरी के बाद से रॉय लोगों की नज़रों से दूर रहे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here