LPG Cylinder Price Hiked: रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी, जानिए LPG के लिए आपको कितना भुगतान करना होगा?

0
368
Cylinder Price Hike
Cylinder Price Hike

LPG Cylinder Price Hiked: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में मंगलवार यानि आज से दिल्ली, मुंबई और अन्य शहरों में 50 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी की गई है। जबकि एलपीजी की दरें पिछली बार 6 अक्टूबर को संशोधित की गई थीं, जो उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले 4 नवंबर से फ्रीज पर थीं। अब अचानक से इसकी कीमतों में 50 रुपये की बढ़ोतरी से जनता के जेब पर व्यापक असर परेगा।

LPG Cylinder Price Hiked: 949.50 रुपये होगी नई कीमत

बता दें कि कच्चे माल की कीमतों में उछाल के बावजूद कीमतें छह महीने से अधिक समय से अपरिवर्तित बनी हुई हैं। राष्ट्रीय राजधानी में 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 949.50 रुपये होगी। नवीनतम मूल्य वृद्धि के साथ मुंबई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 949.50 रुपये होगी, जबकि कोलकाता में, एक ग्राहक को 976 रुपये का भुगतान करना होगा। चेन्नई में, कीमतों को बढ़ाकर 965.50 रुपये और लखनऊ में अब इसकी कीमत 987.50 रुपये होगी।

LPG Price Hike
LPG Cylinder Price Hiked

इससे पहले मंगलवार सुबह तेल विपणन कंपनियों ने 137 दिनों के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे प्रति लीटर से अधिक की वृद्धि की।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here