ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह ने बदला पाला, Congress को मुक्का मार BJP में हुए शामिल!

0
17

Vijender Singh Joins BJP : लोकसभा चुनाव 2024 से पहले कांग्रेस को एक और झटका लग गया है। अन्तर्राष्ट्रीय बॉक्सर और ओलंपिक 2008 के कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह ने कांग्रेस का ‘हाथ’ छोड़ कर BJP का ‘कमल’ थाम लिया है। विजेंदर सिंह दिल्ली में बीजेपी के ऑफिस पहुंचे और भाजपा की सदस्यता ली। इससे पहले कयास लग रहे थे कि मथुरा लोकसभा सीट से कांग्रेस विजेंदर को चुनावी मैदान में उतार सकती है। बता दें कि कुछ ही समय पहले बीजेपी ने मथुरा से हिन्दी सिनेमा अभिनेत्री और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी को ही अपना उम्मीदवार घोषित किया था। जिसके बाद चर्चा थी कि उनके सामने कांग्रेस विजेंदर को बतौर लोकसभा उम्मीदवार खड़ा कर सकती है। बीजेपी में शामिल होने पर विजेंदर ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए कहा कि वे भाजपा में आकार देश की तरक्की और खिलाड़ियों का भला करना चाहते हैं।

बीजेपी में शामिल होने पर क्या बोले विजेंदर?

अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सर विजेंद्र सिंह ने भाजपा में शामिल होने पर कहा, “भाजपा में आकर मैं बहुत एक्साइटेड (उत्साहित) हूं। मैं चाहता हूं कि मैं देश के विकास और तरक्की के लिए काम करूं।” विजेंदर ने आगे कहा, “मै गलत को गलत कहूँगा और सही को सही कहता रहूंगा, मैं भाजपा में शामिल होकर खिलाड़ियों का भला करना चाहता हूँ”

बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने दक्षिणी दिल्ली से विजेंदर सिंह को टिकट दिया था। हालांकि, विजेंदर तब चुनाव हार गए थे।

विजेंदर का बॉक्सिंग करियर

2008 में बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक (Bronze Medal) जीता। इसके बाद 2009 में वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी उन्हें कांस्य पदक हासिल हुआ। 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में भी उन्हें कांस्य पदक मिला। बता दें कि विजेंदर ने ये सभी पदक मिडलवेट डिवीजन में जीते हैं। जबकि 2006 (वेल्टरवेट) और 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्हें रजत पदक (Silver Medal) हासिल हुए थे।

इसके अलावा, जहां 2006 के एशियन गेम्स में कांस्य पदक मिल था, वहीं 2010 के एशियन गेम्स में विजेंदर देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था। एशियन चैंपियनशिप की बात करें तो 2007 में उन्हें रजत पदक हासिल हुआ था, जबकि 2009 में उन्होंने कांस्य पदक जीता था।

वहीं, अगर विजेंदर के प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर की बात करें तो उन्होंने अपना पहला प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच साल 2015 (10 अक्टूबर) में खेला और जीत था। उसके बाद से अब तक कुल मिलाकर उन्होंने 14 बॉक्सिंग मैच खेले हैं, जिसमें से 13 में उनको जीत मिली और 1 में हार का सामना करना पड़ा। बता दें कि इन 14 फाइट्स में से 9 मुकाबलों का अंत विजेंदर ने नॉक आउट (K.O) से किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here