“भगवान की कृपा से मैं पुलिस से बच गया…”, खालिस्तानी हमदर्द Amritpal Singh ने जारी किया वीडियो

0
36
Amritpal Singh
Amritpal Singh

Amritpal Singh के वहां छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पंजाब पुलिस ने होशियारपुर गांव और आसपास के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया था। अब खालिस्तान समर्थक भगोड़े ने बुधवार शाम को एक वीडियो जारी किया है। खालिस्तानी हमदर्द ने कहा कि वह पुलिस से बचने में कामयाब रहा है। अमृतपाल ने अकाल तख्त के जत्थेदार से बैसाखी पर सरबत खालसा बुलाने का भी आग्रह किया है।

सरकार की कार्रवाई गलत: Amritpal Singh

अकाल चैनल पर जारी वीडियो में कट्टरपंथी उपदेशक को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “जिस तरह से सरकार ने मेरे सहयोगियों को गिरफ्तार करने और उन्हें जेल भेजने के लिए कदम उठाए हैं, वह बहुत गलत है। हमारे समुदाय के सामने जो समस्या है, उसे दूर करने के लिए पूरे खालसा समुदाय को एक साथ आना चाहिए। इस बिंदु पर समुदाय समस्याओं से अवगत है और हमें एक स्वतंत्र पंजाब की आवश्यकता क्यों है। मैं सर्वोच्च सिख निकायों (सरबत खालसा) से अपील करता हूं कि वे इस मुद्दे पर हर संभव मंच पर चर्चा करें।”

उन्होंने कहा, “यह भगवान की कृपा है कि मैं पुलिस से बचने में कामयाब रहा और मैं ठीक हूं।” इस बीच, पुलिस आयुक्त अमृतसर नौनिहाल सिंह ने समाचार एजेंसी एएनआई से उन मीडिया रिपोर्टों पर बात की, जिसमें कहा गया था कि अमृतपाल के स्वर्ण मंदिर में आत्मसमर्पण करने और शहर में कानून व्यवस्था की स्थिति की उम्मीद है।

Amritpal Singh Case
Amritpal Singh Case

सीसीटीवी फुटेज किया जा रहा स्कैन

होशियारपुर के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “तलाश चल रही है, लेकिन हमने अभी तक किसी का पता नहीं लगाया है।” उन्होंने कहा कि इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी स्कैन किया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस की काउंटरइंटेलिजेंस विंग की एक टीम ने मंगलवार को फगवाड़ा से एक कार का पीछा किया, जब उसे संदेह हुआ कि अमृतपाल और उसके सहयोगी उस वाहन में हो सकते हैं। संदिग्धों को पकड़ने के लिए मंगलवार रात को गांव और उसके आसपास घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। सड़कों पर चेक पोस्ट और बैरिकेड्स लगाए गए थे। देर रात पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ने के लिए घर-घर जाकर तलाशी अभियान भी चलाया था। अमृतपाल के फरार होने के बाद से पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here