“आपको सीएम पद के लिए मानसिक रूप से फिट होना चाहिए”, नीतीश कुमार के बयान पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

0
55

Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस वक्त सुर्खियों में बने हुए हैं। सीएम की जुबां से विधानसभा में ऐसा बयान निकला जिसके बाद से सियासी कोहराम मचा हुआ है। हालांकि अपने उस बयान के लिए उन्होंने मीडिया के सामने माफी भी मांग ली थी लेकिन कई राजनीतिक दलों के नेता जनसंख्या को लेकर महिलाओं के संदर्भ में दिए गए उनके बयान की निंदा कर रहे हैं।

इसी बीच असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “ये पहली बार नहीं है कि उन्होंने (नीतीश कुमार) ऐसा बयान दिया है। वे अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं।” बता दें, बीते बुधवार को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी प्रेस वार्ता कर उनपर एक्शन की मांग की। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके बयान पर अपना कड़ा रूख जाहिर किया।

उन्हें आराम और उचित इलाज दिया जाए…”

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा,”यह पहली बार नहीं है कि उन्होंने ऐसा बयान दिया है। उन्होंने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है। मैं जेडीयू नेताओं से विनती करता हूं कि उन्हें आराम दिया जाए और उचित इलाज कराया जाए। आपको सीएम पद के लिए मानसिक रूप से फिट होना चाहिए, मुझे लगता है कि वह अभी इसके लिए फिट नहीं हैं।”

उन्होंने आगे सीएम नीतीश पर तंज कसते हुए कहा कि हर लोगों के जीवन में कभी ऐसा समय आता है, जब वो मेंटल ब्रेकडाउन से गुजरते हैं। मैं इसे अस्वभाविक नहीं मानता हूं। लोगों को इलाज और आराम की जरूरत होती है। 

Nitish Kumar: क्या है पूरा मामला?

नीतीश कुमार ने प्रजनन दर पर चर्चा करते हुए हाथों से कुछ इशारे किए और कहा, “हम चाहते हैं लड़की पढ़ाई करे। जब शादी होगा लड़का-लड़की में, तो जो पुरुष है वो तो रोज रात में करता है ना… तो उसी में और (बच्चा) पैदा हो जाता है। और लड़की पढ़ लेती है तो उसको मालूम रहेगा कि ऊ (पति) करेगा ठीक है, लेकिन अंतिम में भीतर मत डालो उसको बाहर कर दो। उसी वजह से संख्या घट रही है।

बयान पर नीतीश ने मांगी माफी

राजधानी पटना में बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि अगर मेरे बयान से किसी को दुख पहुंचा है तो मैं हाथ जोड़ कर माफी मांगता हूं। मैंने किसी को ठेस पहुंचाने के लिए यह बयान नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि मैंने महिला उत्थान के लिए यह बयान दिया था। अगर किसी को इस बात से ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्द वापस लेता हूं। उन्होेने आगे कहा कि मेरी कोशिश प्रजनन दर में कमी को लेकर समझाना था। मैंने हमेशा महिलाओं के उत्थान के लिए काम किया है। मैं महिलाओं का काफी सम्मान करता हूं। मेरे बयान को गलत तरीके से लिया गया है।

यह भी पढ़ें:

“विधानसभा में किया माताओं-बहनों का इतना भारी अपमान, उन्हें नहीं आई कोई शर्म” -नीतीश कुमार के बयान पर बोले PM Modi

“सी ग्रेड फिल्म जैसे थे नीतीश कुमार के डॉयलॉग… सिर्फ माफी मांगना इसका उपाय नहीं; स्पीकर को उठाना चाहिए कड़ा कदम” -राष्ट्रीय महिला आयोग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here