दुनिया की जानी मानी इलैक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉन वेदांता के साथ नहीं करेगी काम, 1.5 लाख करोड़ रुपये की योजना से बनाई दूरी

0
43
foxconn
foxconn

दुनिया की जानी मानी इलैक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग कंपनी फॉक्सकॉन ने सोमवार को कहा कि वह अब भारतीय समूह वेदांता के साथ सेमीकंडक्टर जॉइंट वेंचर में साथ काम नहीं करेगी।

फॉक्सकॉन ने कहा, “फॉक्सकॉन का इकाई से कोई संबंध नहीं है और इसके मूल नाम को बनाए रखने के प्रयासों से भविष्य के हितधारकों के लिए भ्रम पैदा होगा।”

आपको बता दें कि फॉक्सकॉन और वेदांता ने पिछले साल गुजरात में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले उत्पादन संयंत्र बनाने के लिए एक समझौता किया था, जिसमें लगभग 1.5 लाख करोड़ रुपये के निवेश की बात कही गई थी।

फॉक्सकॉन ने सोमवार को एक बयान में कहा, “फॉक्सकॉन ने तय किया है कि वह वेदांता के साथ जॉइंट वेंचर में काम नहीं करेगा।” बयान में कहा गया है कि एक साल से अधिक समय तक फॉक्सकॉन और वेदांता ने कड़ी मेहनत की है। यह एक फलदायी अनुभव रहा है जो दोनों कंपनियों को आगे बढ़ने में मजबूती प्रदान कर सकता है।

बयान में कहा गया है, “फॉक्सकॉन भारत के सेमीकंडक्टर विकास की दिशा को लेकर आश्वस्त है। हम सरकार की ‘मेक इन इंडिया’ महत्वाकांक्षाओं का दृढ़ता से समर्थन करना जारी रखेंगे और विभिन्न स्थानीय साझेदारियां स्थापित करेंगे जो हितधारकों की जरूरतों को पूरा करेंगी।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here