भारत में कोरोना के कदम को थामने के लिए कई फैसले लिए गए। सरकार शुरू से ही इस खतरनाक बीमारी के खिलाफ सख्त थी। लेकिन जनता द्वारा कड़ाई से लॉकडाउन का पालन न करने और कोरोना गाइडलाइन्स को इग्नोर करने से आज देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है। अच्छी बात ये है कि मौतों का आंकड़ा बाकी देशों के मुकाबले कम ही रहा।

भारत सरकार ने लॉकडाउन से लेकर कोरोना के खिलाफ प्रचार – प्रसार सब किया लेकिन बीमारी बढ़ती ही गई। जनता को अधिक जागरूक बनाने के लिए सरकार ने बीग बी अमिताभ बच्चन का सहारा लिया। किसी के फोन पर फोन करने के दौरान अमिताभ बच्चन की आवाज में कोरोना को लेकर हिदायत बरते को कहा जाता था।

stop corona

19 अक्टूबर 2020 से किसी के फोन पर फोन करने से अमिताभ बच्चन की आवाज ही सुनाई देती थी। पर लगता है कि देश की जनता को महानायक की आवाज पसंद नहीं आरही है।

कॉलर ट्यून को हटान के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल किया गया है। बता दें कि लंबे समय से कई ऑडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जिसमें लोग कॉल सेंटर को फोन के जरिए अमिताभ की आवाज वाली कॉलर ट्यून को हटान की मांग कर चुके हैं।

पर अब कोर्ट से अपील की गई है कि इस ट्यून को हटा दिया जाए। वहीं अब ये खबर आ रही है कि अमिताभ बच्चन की अवाज में कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी दी जायेगी। जल्द ही सरकार पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शरू करने जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here