दिल्ली में कोरोना वायरस की दस्तक के साथ पीड़ित हुए पहले शख्स के संपर्क में आने वाले नोएडा के छह लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इन सभी को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। पीड़ित शख्स दिल्ली से है और हाल ही में इटली से लौटा है।

जिला मजिस्ट्रेट गौतमबुद्ध नगर ने कहा, नोएडा में 6 लोगों से लिए गए सैंपल कोरोना वायरस के टेस्ट में निगेटिव पाए गए हैं। लेकिन सभी को 14 दिन तक विशेष निगरानी में रखा जाएगा। अगर लक्षण विकसित होते हैं तो दोबारा जांच की जाएगी। सरकार और प्रशासन लगातार नजर बनाए हुए है, घबराने की जरूरत नहीं है।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस का कहर अब दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। COVID -19 का यह संक्रमण अब पूरी दुनिया में फैल चुका है।चीन के बाद ईरान, हांगकांग, जापान, इटली समेत कई देशों को अपनी चपेट में लेने के बाद अब इसने भारत में भी दस्तक दी है।

इस जानलेवा वायरस से अब तक 3100 से अधिक लोग जान गवां चुके हैं, जबकि 90 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। ऐसे में इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने यात्रा से जुड़ी एक एडवाइजरी जारी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here