प्रधानमंत्री मोदी को लेकर विपक्षी दल अक्सर मर्यादा की सीमाओं को पार कर कर जाते हैं। कई बार तो यह काफी अश्लील हो जाता है। देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी के बड़े बड़े नेता भी प्रधानमंत्री को लेकर आए दिन बदजुबानी करते रहते हैं। देश की राजधानी दिल्ली में एक पार्टी में बीजेपी नेता शाजिया इल्मी के साथ बदसलूकी का मामला तब सामने आया जब उन्होंने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के करीबी और उनकी पार्टी बीएसपी के एक पूर्व सांसद और कद्दावर नेता अकबर अहमद डंपी को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्द बोलने से रोकने की कोशिश की।

इस मामले में लेकर भारतीय जनता पार्टी की नेता शाजिया इल्मी ने बसपा के पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी पर बदसलूकी क आरोप लगाया है। शाजिया इल्मी ने दिल्ली के वसंत कुंज साउथ थाने में अकबर अहमद डंपी के खिलाफ महिला से अपशब्द बोलने, धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता शाजिया इल्मी ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि 5 फरवरी को वो वसंत कुंज  में चेतन सेठ की पार्टी में शामिल हुई थीं वहां कई देशों के एम्बेसडर भी शामिल हुए थे। जिस वक्त वो चिली के राजदूत से अपने देश के लॉ को लेकर बात कर रही थीं उसी दौरान पूर्व बसपा सांसद अकबर अहमद डंपी   वहां पहुंच गए और बीजेपी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अपशब्द बोलने लगे।

शाजिया इल्मी का कहना है कि पार्टी में मौजूद लोगों ने पूर्व सांसद डिंपी को ऐसा करने से रोकने की कोशिश भी की लेकिन वे फिर भी लगातार अपशब्द बोलते रहे। शाजिया इल्मी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि अकबर अहमद डंपी ने उनके खिलाफ सेक्सयुल रिमार्क भी किए। इसकी शिकायत शाजिया इल्मी ने CR पार्क थाने में दी थी लेकिन पार्टी की जगह वसंत कुंज थी इसलिए पुलिस में 7 फरवरी को शाजिया इल्मी की शिकायत पर वसंत कुंज साउथ थाने में IPC की धारा 506, 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हम आपको बता दे कि अकबर अहमद डंपी  कभी कांग्रेस में हुआ करते थे और संजय गांधी की मंडली में थे। संजय की मौत के बाद इन्होंने मेनका गांधी के साथ संजय विचार मंच बनाया। जिसके जरिए ये अपनी राजनीति महत्वाकांक्षा पूरा कने में सफल न हो पाए। बाद में डंपी ने बसपा का दामन पकड़ा और सांसद बने। इन पर अमेठी के गौरीगंज गेस्ट हाउस में 40 वर्ष पूर्व घटित टिकोरी ¨सह हत्याकांड मामले में आरोप लगे हैं। घटना अमेठी के गौरीगंज स्थित लोनिवि गेस्ट हाउस में 40 वर्ष पूर्व 19 सितंबर 1982 को घटित हुई थी। जिसमें एक सुरक्षाकर्मी टिकोरी ¨सह की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here