मिशन 2019 को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने मंथन शुरू कर दिया है। बीजेपी ने अपने पार्टी के नेताओं।पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को उन सभी विषयों पर पूरी तरह से तैयार करना शुरू कर दिया है। जिन पर विपक्ष मोदी सरकार पर हमलावर है। दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में आज से शुरू हुई बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी मुद्दों का उल्लेख किया और पार्टी के रूख से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के कार्यों और संगठन की शक्ति के बल पर पार्टी एक बार फिर 2019 में पूर्ण बहुमत के साथ जीत कर सत्ता में आएगी। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने के लिए दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई। बैठक के उदघाटन सत्र को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

राफेल और जीएसटी जैसे मुद्दों पर मोदी सरकार पर हमला करने वाली कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वो इन मुद्दों पर पूरे तथ्य के साथ जनता के बीच जाएं और कांग्रेस के झूठे आरोपों की पोल खोंले। अमित शाह ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और दूसरे नेताओं के आरोपों को जनता के बीच बेनकाब करने का भी आह्वान किया। मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों को गिनाते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि अपनी योजनाओं से बीजेपी सरकार देश को जोड़ने का काम कर रही है..जबकि कांग्रेस देश को तोड़ने में लगी है। पहले दिन की बैठक के बाद रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा सहित अन्य नेताओं ने मीडिया के सामने बातें रखी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपने संबोधन में बीजेपी अध्यक्ष ने विपक्ष की तरफ से बनाए जा रहे महागठबंधन पर भी निशाना साधा।मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि जिस तरह से निश्चित हार को देखते हुए भी विपक्षी दल अपनी एकता को दिखाने के लिए सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए थे। उसी तरह मोदी सरकार के खिलाफ बन रहा विपक्ष का महागठबंधन भी ढकोसला है।

सवर्ण आंदोलन और एससी एसटी एक्ट पर देश में गरमाई सियासत पर भी बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में चर्चा हुई। पहले दिन की बैठक में बीजेपी अध्यक्ष ने इस पर भी अपने विचार रखे और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सम्मान में मोदी सरकार की तरफ से किए जा रहे कार्यों का उल्लेख करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से इस मसले बेफिक्र रहने की नसीहत तक दे डाली।बीजेपी अध्यक्ष ने जन धन योजना।आयुष्मान भारत समेत मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाया।उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से आम लोगों तक सरकार की उपलब्धियों को पहुंचाने को कहा।साथ ये दावा भी किया कि अगले लोकसभा चुनाव में पार्टी अपने कार्यकर्ताओं के दम पर और मोदी सरकार की उपलब्धियों के आधार पर पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौटेगी।

केरल में आई बाढ़ के दौरान मोदी सरकार की तरफ से उपलब्द कराई मदद का भी उन्होंने उल्लेख किया। साथ ही तीन तलाक, एनआरसी जैसे मुद्दों पर भी पार्टी के रुख को स्पष्ट किया।पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पहली बार आयोजित बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी को यहां तक पहुंचाने में अटल जी के योगदान को याद किया गया।साथ ही ये भी कहा गया कि भारतीय राजनीति में अटल जी के निधन से जो खालीपन आया है उसको कभी भरा नहीं जा सकेगा।.बैठक में पीएम मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विदेश मंत्री सुषमा समेत अन्य बीजेपी नेताओं ने हिस्सा लिया।बैठक का समापन रविवार को प्रधानमंत्री के संबोधन से होगा।

-एपीएन ब्यूरो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here